बिज़नेस

LIC Policy List: अपनी बेटी के लिए जमा करे सिर्फ 121 रूपए, शादी की उम्र तक मिलेंगे 27 लाख रूपये, जानिए कैसे?

LIC Policy List: अपनी बेटी के लिए जमा करे सिर्फ 121 रूपए, शादी की उम्र तक मिलेंगे 27 लाख रूपये, जानिए कैसे?
x
LIC Policy List: एलआईसी बेटी की शादी में होने वाली परेशानी से बचाने के लिए एक स्कीम लेकर आई हैं।

LIC Policy List: एलआईसी बेटी की शादी में होने वाली परेशानी से बचाने के लिए एक स्कीम लेकर आई हैं। इस स्कीम को कम पैसों से शुरू किया जा सकता हैं। मात्र थोडी सी बचत और उसके बाद बेटी की शादी के समय लाखों रूपये प्राप्त हो जाते हैं। वर्तमान समय में एलआईसी की इस स्कीम को काफी पसंद किया जा रहा है। साथ ही यह पालिसी मृत्यु लाभ भी देती है। एलआईसी ने इस पालिसी का नाम कन्यादान पालिसी रखा है। इस पालिसी में और भी कई फायदे होते हैं।

कौन ले सकता है पालिसी

इस कन्यादान पालिसी को लेने के लिए कोई उम्र की बाधा सामने नही आती है। इसे एक साल की बेटी से लेकर 30 वर्ष तक के आयु के लोग लिया जाता है। यह पालिसी 25 साल का प्लान है। इसमें 22 वर्ष तक प्रीमियम देना होता है। उमं्र ज्यादा होने पर पालिसी दर बढ जाती है।

कितना देना होता है प्रीमियम

कन्यादान पालिसी को लेने में बाद प्रीमियम भरना काफी आसान होता है। इसमें हर दिन के 121 रूपये बचाकर महीने के 3600 रूपये देने होते हैं। बताया गया है कि पालिसी की रकम पूरी होने के बाद शादी के समय 27 लाख रूपये मिलेतें हैं।

वहीं बताया गया है कि पालिसी धारक की मृत्यु होने के बाद प्रीमियम का भुगतान नही किया जाता हैं वहीं अगर पालिसी धारक की आकस्मिक मृत्यु हो जाती है तो परिवार को 10 लाख रूपये एक मुस्त दे दिये जाते हैं। वहीं सामान्य परिस्थियो में मौत होने पर पांच लाख रूपये दिये जाते हैं।

Next Story