बिज़नेस

LIC Policy: हर महीने करे सिर्फ 893 रुपये Investment पलभर में बन जायेंगे मालामाल, जानिए!

LIC
x
LIC Policy: LIC (Life Insurance Corporation) देश की सबसे बड़ी और भरोसेमंद कंपनी है.

LIC Policy: LIC (Life Insurance Corporation) देश की सबसे बड़ी और भरोसेमंद कंपनी है. LIC आपके भविष्य को बेहतर (Future Planning) बनाने का काम करती है. आज हम आपको LIC की ऐसी ही स्कीम के बारे में बताने जा रहे है जिसमे आप इन्वेस्ट (Investment) करके कुछ सालो में लखपति बन जायेंगे.

LIC बेहद कम समय में तगड़ा रिटर्न देती है. कुछ पॉलिसी ऐसे है जो आप अपने घर की महिलाओ के नाम ले सकते है. जिसमे आपको अच्छा खासा रिटर्न मिल सकता है. आज हम आपको ऐसी ही पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे है जो केवल महिलाओं (LIC Policy for Women) के लिए ही बनाई गई है. हम जिस स्कीम के बारे में बात कर रहे है वो है आधारशिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Policy) .

आधारशिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Policy) के बारे में जाने

आधारशिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Policy for Women) लेने के बाद यदि स्कीम लेने वाले धारक की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को बीमा का पूरा पैसा दिया जायेगा. आप पैसे हर महीना, 3 महीने और 6 महीने के आधार पर डाल सकते हैं. इसे आप कम से कम 10 साल और ज्यादा से ज्यादा 20 साल के लिए ले सकते हैं.

मिलेंगे इतने पैसे

अगर आप इस बीमा को 30 साल की उम्र में लेती हैं और 20 साल की अवधि का चुनाव करती हैं तो आपको पहले साल इसमें 10,959 रुपये जमा करने होंगे. वहीं इसमें 4.5 प्रतिशत का टैक्स भी देना पड़ेगा. इसके अगले साल आपको 10,723 रुपये जमा करने होंगे और हर महीने आपको करीब 893 रुपये जमा करने होंगे. 20 साल में आपके इस पॉलिसी में करीब 2,14,696 रुपये जमा होंगे. पॉलिसी के मच्योर (Maturity money) होने पर (मतलब 50 साल की उम्र में) आपको 3,97,000 रुपये मिलेंगे. यह पॉलिसी महिलाओं के लिए बचत का बेहतर फायदेमंद ऑप्शन है.

Next Story