बिज़नेस

LIC Pension Plus Plan In Hindi: खुशखबरी! एलआईसी ने लांच की नई स्कीम, गरीब से लेकर अमीर तक कर रहे निवेश, फायदे सुन रह जाएंगे दंग

LIC Pension Plus Plan In Hindi: खुशखबरी! एलआईसी ने लांच की नई स्कीम, गरीब से लेकर अमीर तक कर रहे निवेश, फायदे सुन रह जाएंगे दंग
x
LIC Pension Plus Plan: लआईसी ने इसका नाम 'नई पेंशन प्लस स्कीम (New Pension Plus Scheme) ' रखा है।

New LIC Pension Plus Plan: देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने ग्राहकों के लिए जबरदस्त स्कीम लांच की है। एलआईसी ने इसका नाम 'नई पेंशन प्लस स्कीम (New Pension Plus Scheme) ' रखा है। इस स्कीम में पालिसी धारक को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं। वैसे तो एलआईसी पेंशन की कई योजनाएं संचालित कर रहा है। जिसमें देश के बहुत से लोगों ने अपना भरोषा जताते हुए पालिसी से जुड़े हुए हैं।

प्लान की खासियत LIC Pension Plus Plan

किसी ने बताया है कि यह एक नान पार्टिसिपेटिंग, यूनिट लिंक, इंडिविजुअल पेंशन प्लान है। इस प्लान में कई ऐसे विकल्प जोड़े गए हैं जिससे रिटायरमेंट का कापर्स तैयार किया जा सकता है।

नई पेंशन प्लस स्कीम में दो ऑप्शन दिए गए हैं। इसमें सिंगल प्रीमियम पेमेंट ऑप्शन या फिर रेगुलर पेमेंट ऑप्शन के द्वारा इस पार्टी को चलाया जा सकता है।

रेगुलर पेमेंट ऑप्शन LIC Pension Plus Plan

एलआईसी ने बताया है कि रेगुलर पेमेंट ऑप्शन चुनने पर पूरी अवधि तक प्रीमियम का भुगतान करना होता है। साथ ही इसमें बताया गया है कि अगर आप एनुइटी प्लान खरीद कर या फिर 10 पूरा होने के बाद इसे रेगुलर इनकम में बदल सकते हैं।

और भी हैं कई सुविधाएं LIC Pension Plus Plan

बताया गया है कि निवेशक 4 तरह के निवेश खंडों में से किसी एक में निवेश कर सकते हैं। हर प्रीमियम में आवंटन चार्ज जोड़ा जाता है। साथ ही अगर कोई पालसी धारा चाहे तो पालसी इयर में चार बार फंड स्विच कर सकता है। इसके लिए कोई भी शुल्क अलग से नहीं देना होता।

Next Story