बिज़नेस

LIC IPO Share Price: LIC के IPO शेयर की कीमत कितनी होगी, कंपनी कितने शेयर जारी करेगी

LIC IPO latest news updates
x
LIC IPO Share Price: भारतीय जीवन बिमा निगम (LIC) देश का सबसे बड़ा IPO जारी करने वाली है, हर स्टॉक निवेशक की नज़र LIC के आईपीओ पर है

LIC IPO Share Price: भारतीय जीवन बिमा निगम (LIC) देश का सबसे बड़ा IPO जारी करने वाली है। देश के तमाम शेयर इन्वेस्टर्स LIC के आईपीओ में अपनी निगाह बनाए गए हैं। LIC के आईपीओ से जुडी जानकारी के लिए लोग टिप मांग रहे हैं, आईपीओ कब जारी होगा, इश्यू साइज़ कितना होगा, एक शेयर के लॉट की कितनी कीमत होगी आपको सबकुछ यहीं जानने के लिए मिल जाएगा

बता दें की यह देश का सबसे बड़ा IPO होने वाला है। LIC ने अपने इन्वेस्टर्स के साथ रोड शो करना भी शुरू कर दिया है। लोगों को LIC के आईपीओ से बड़ी उम्मीदें हैं. बीते कई दिनों से स्टॉक इन्वेस्टर्स लगातार घाटा खा रहे हैं।

LIC के IPO का साइज़

बताया गया है कि LIC के पास टोटल 632 करोड़ के शेयर्स हैं जिसमे से कंपनी सिर्फ 5% हिस्सा बेचने की तैयारी कर रही है. इस हिसाब से LIC अपने इश्यू में 31.5 करोड़ के शेयर जारी करेगी। इससे LIC को 60 से 65 हज़ार करोड़ रुपए मिल सकते हैं. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इश्यू में इसके शेयर का भाव 2 हाज़र रुपए हो सकता है। और अगर रिटेल इंवेस्टवेर्स को थोड़ा डिस्काउंट मिलता है तो इश्यू शेयर की प्राइज 1900 तक हो सकती है।

कब आएगा LIC का IPO

ऐसा बताया गया है कि कंपनी देश का सबसे बड़ा आईपीओ लाने वाली है ऐसे में LIC ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को इसमें शामिल करना चाहती है. पता चला है कि LIC अगले महीने यानी के मार्च में आना IPO जारी कर सकती है।




Next Story