बिज़नेस

LIC IPO Listing: एलआईसी के शेयरों की लिस्टिंग पर शेयर बाजार के एक्सपर्ट का नजरिया जानें

LIC IPO Listing: एलआईसी के शेयरों की लिस्टिंग पर शेयर बाजार के एक्सपर्ट का नजरिया जानें
x
एलआईसी की लिस्टिंग (LIC Listing) होने के बाद शेयरों में खरीद बिक्री की जा सकेगी. 17 मई 2022 को एलआईसी के आईपीओ की लिस्टिंग (LIC Ipo Listing) की जाएगी।

LIC IPO Listing: आज शेयर बाजार में देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम मैं सूचीबद्ध होने जा रही है. दलाल स्ट्रीट पर एलआईसी की लिस्टिंग (LIC Listing) होने के बाद शेयरों में खरीद बिक्री की जा सकेगी. 17 मई 2022 को एलआईसी के आईपीओ की लिस्टिंग (LIC Ipo Listing) की जाएगी।

एक्सपर्ट के अनुसार

एक्सपर्ट के अनुसार अगर आप लंबी अवधि के लिए एलआईसी के शेयरों में निवेश करना चाहते हैं तो आपको एक बार एलआईसी के शेयरों को शेयर बाजार में लिस्ट होने पर इसके शेयर के भाव में स्थिरता आने तक का इंतजार करना चाहिए। ग्रे मार्केट के कारोबार पर नजर रखने वाले लोगों के अनुसार एलआईसी ग्रे मार्केट में डिस्काउंट पर कारोबार कर रहा है। ग्रे मार्केट मैं मंगलवार को भी एलआईसी के शेयर पर ₹28 का डिस्काउंट देखने को मिले

क्या हो सकती है LIC के शेयरो की लिस्टिंग

ग्रे मार्केट के प्रीमियम के अनुसार समझे तो एलआईसी मंगलवार सुबह ₹28 डिस्काउंट पर कारोबार कर रहे हैं. जिसके हिसाब से एलआईसी के शेयरों की लिस्टिंग ₹925 के आसपास हो सकती है।

प्रीमियम मिलने की थी उम्मीद

एलआईसी के शेयर में निवेश करने वाले आम निवेशकों और पॉलिसी होल्डर की उम्मीद पर आईपीओ में निवेश कर लिस्टिंग पर मुनाफा काट सकते हैं. कम से कम 5 फ़ीसदी प्रीमियम मिलने की निवेशकों को उम्मीद थी. एलआईसी का इश्यू प्राइस 949 रुपए रखा गया। इसके हिसाब से 5 फ़ीसदी प्रीमियम के बाद इसकी लिस्टिंग हजार रुपए प्रति शेयर के हिसाब से होने की उम्मीद जताई जा रही थी।

4 अंकों तक पहुंचने की उम्मीद नहीं

एलआईसी के शेयरों में 910 रूपए से 920 के भाव पर लिस्टिंग होने की उम्मीद जताई जा रही है. इसके अलावा कुछ एक्सपर्ट का यह भी मानना है कि एलआईसी के शेयर ₹970 से 980 के भाव पर भी लिस्ट हो सकते हैं. एलआईसी आईपीओ के शेयर प्राइस (LIC Ipo Share Price) के बारे में कई एक्सपर्ट के अनुसार यह 4 अंकों तक पहुंचने की उम्मीद नहीं है।

शेयर लिस्टिंग में तीन चार फ़ीसदी की हो सकती है मजबूती

कुछ एक्सपर्ट शेयर बाजार में एलआईसी के शेयरों पर तेजी का नजरिया रखते हैं। एलआईसी की शेयरिंग की लिस्टिंग तीन चार फ़ीसदी की मजबूती पर हो सकती है अधिकतर एक्सपर्ट के अनुसार 5 फ़ीसदी डिस्काउंट पर भी लिस्टिंग हो सकती है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story