बिज़नेस

LIC की शानदार पॉलिसी देती है 4 साल में 1 करोड़ का रिटर्न, फटाफट से जानिए

fish farming business
x

मनी 

भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) जो जीवन के साथ और जीवन के बाद भी साथ देने वाले बढ़िया-बढ़िया इसकी में दे रही है।

भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) जो जीवन के साथ और जीवन के बाद भी साथ देने वाले बढ़िया-बढ़िया इसकी में दे रही है। देश के हर वर्ग के लोगों को एक सुरक्षा कवच प्रदान करती है। जिसमें गरीब और अमीर दोनों की योजनाओं का लाभ ले सकते हैं। इसी में से एलआईसी की एक बढ़िया स्कीम है जिसका नाम है जीवन शिरोमणि पॉलिसी (Jeevan Shiromani Policy)। यह एक मनी बैक प्लान है। इसमें एक करोड़ सम इंश्योर्ड मिलता है। अगर आप बिना मार्केट में निवेश के ज्यादा लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो एलआईसी की इस जीवन शिरोमणि पाल्सी (Jeevan Shiromani Policy Yojana) पर निवेश करें अवश्य ही लाभ प्राप्त होगा।

इस तरह करें प्रीमियम का भुगतान

कहा गया है कि 10000000 रुपए का सम इंश्योर्ड पाने के लिए आपको 4 साल निवेश करना होगा। साथ ही बताया गया है कि इस रकम को प्राप्त करने के लिए आप को हर महीने करीब 94000 रुपए जमा करने होंगे। आपकी सुविधा के अनुसार प्रीमियम का भुगतान 3 महीने, 6 महीने तथा साल भर के आधार पर किया जा सकता है। निश्चित अवधि के पश्चात आपको आपका रिटर्न प्राप्त हो जाएगा।

कब मिलता है मनी बैक

  • जानकारी के अनुसार किस पालिसी से आप 14, 16, 18 और 20 साल तक के लिए खरीद सकते हैं।
  • जिसमें 14 वर्ष की पालिसी पर 30 प्रतिशत कैशबैक 10वे और 12वे साल प्राप्त होगा।
  • 16 साल की पॉलिसी में 30 प्रतिशत कैशबैक 12 वें और 14 वें साल मिलता है।
  • 18 साल की पॉलिसी में 40 प्रतिशत कैशबैक 14 वें और 16 वें साल में मिलता हैं।
  • 20 साल की पॉलिसी में 45 प्रतिशत कैशबैक 16 वें और 18 वें साल में मिल सकता है।

Next Story