बिज़नेस

LIC Aadhaar Shila Plan: सिर्फ 87 रुपये में मिल रहे हैं पूरे 11 लाख 2023

LIC
x

LIC

LIC Aadhaar Shila Plan In Hindi: महिलाओं के लिए एलआईसी एक बढ़िया पालिसी लेकर आई है। इस पालिसी में महिलाओं को सिर्फ 87 रूपये खर्च करने हैं और उन्हें इसके बदले में 1100000 रुपए प्राप्त हो जाएंगे।

LIC Aadhaar Shila Plan: महिलाओं के लिए एलआईसी एक बढ़िया पालिसी लेकर आई है। इस पालिसी में महिलाओं को सिर्फ 87 रूपये खर्च करने हैं और उन्हें इसके बदले में 1100000 रुपए प्राप्त हो जाएंगे। अगर आप भी ऐसी किसी पार्टी का इंतजार कर रहे हैं तो आप इसका जरूर फायदा उठाएं। देश की महिलाओं के लिए एलआईसी ने यह पालिसी देकर उनके विकास में बहुत बड़ा सहयोग किया है। इस पालिसी का नाम आधारशिला स्कीम है।

आइए जाने आधारशिला पालिसी के बारे में

एलआईसी द्वारा संचालित आधारशिला पालिसी (LIC Aadhaar Shila Plan) महिलाओं के लिए है। यह पॉलिसी केवल महिलाओं के लिए ही बनाई गई है अगर आप भी इसमें लाखों का फंड बनाना चाहते हैं तो अवश्य करें। इसमें मात्र 87 रुपए का निवेश करना है और जिसके बाद में मोटी रकम प्राप्त हो जाती है।

पालिसी के संबंध में बताया गया है कि एलआईसी आधारशिला योजना को 8 से 55 वर्ष की महिलाएं निवेश कर सकती हैं। महिलाओं के लिए बनाई गई नान लिंक्ड व्यक्तिगत लाइफ इंश्योरेंस स्कीम है। स्कीम में पालिसी धारक की मौत के बाद फैमिली को फाइनेंसर सिक्योरिटी दी जाती है। यह पालिसी मात्र 10 से 20 साल के अंदर में मैच्योर हो जाती है।

बताया गया है कि आधारशिला पालिसी में 300000 रुपए तक का निवेश किया जा सकता है। इसके लिए व्यवस्था की गई है कि आप चाहे तो मंथली, तिमाही, छमाही और वार्षिक आधार पर किस्तों का भुगतान कर सकते हैं।

क्या है पालिसी की गुणा गणित

आधारशिला पाल्सी की गुना गणित समझने के लिए एक उदाहरण दिया जा रहा है। बताया गया है कि अगर कोई महिला निर्देशक 15 वर्ष की उम्र में हर दिन 87 रुपए जमा करती है तो 10 वर्ष में 317550 रकम इकट्ठा हो जाएगी।

इस पालिसी की मैच्योरिटी पीरियड 70 वर्ष है। बताया गया है कि मैच्योरिटी के समय आपको 11 लाख रुपये की मोटी रकम हासिल होगी। इस तरह यह योजना आपके बुढ़ापे में आपको तगड़ा रिटर्न देने वाली है।

Next Story