बिज़नेस

LED Bulb Price Big News: 3 साल की गारंटी के साथ सिर्फ ₹10 में एक परिवार को मिलेंगे 5 बल्ब, देश के करोड़ो लोग तुरंत ध्यान दे

LED Bulb Price 2023
x

LED Bulb Price 2023

LED Bulb Price 2023: देश के करोड़ो घरों को आज एलईडी बल्ब (LED Bulb) के द्वारा रोशन किया जा रहा है.

LED Bulb Price 2023: देश के करोड़ो घरों को आज एलईडी बल्ब (LED Bulb) के द्वारा रोशन किया जा रहा है. LED Bulb से बिजली की काफी बजट होती रही है. जैसा की आप लोग जानते है की उच्चतम LED Bulb की कीमत बाजार में 200 रूपए से ऊपर है. लेकिन आज हम आपको ऐसे ही एक LED Bulb के बारे में बताने जा रहे है जो आपको केवल 10 रुपये में 12 वाट तक का एलईडी बल्ब मिल सकता है. यही नहीं इन बल्बों पर 3 साल की गारंटी भी दी जा रही है.

जैसे की आप लोग जानते है की केंद्र सरकार के द्वारा उज्ज्वला योजना (Gram Ujala Yojana LED bulb) शुरू की गई थी. इस योजना में गांव के लोगो को 10 रूपए में बल्ब दिए जा रहे है. अभी सरकार उत्तर प्रदेश, बिहार, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना में चला रही है. एक परिवार के लोग 10 रुपये देकर बल्द खरीदना है और 50 रुपये देकर आप 5 बल्ब खरीद सकते हैं.

यहाँ मिलेगा बल्ब

एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड (EESL) की सहायक कंपनी CESL ने ग्राम उजाला परियोजना के तहत 50 करोड़ बल्ब बांटने का टारगेट रखा है। ये बल्ब इस योजना के तहत लिये जा सकते हैं। 10 रुपये की कीमत में 3 साल की गारंटी के साथ हाई-क्वालिटी वाले सात वॉट और 12-वॉट के LED बल्ब उपलब्ध करा रही है। इस कार्यक्रम के एक परिवार को अधिकतम पांच बल्ब दिए जा सकते हैं.

Next Story