बिज़नेस

Led Bulb Price 2023: मात्र 33 रूपये में मिल रहा ये Emergency Bulb, खरीदने के लिए लगी लम्बी भीड़

Led Bulb Price 2023
x

Led Bulb Price 2023

Mini LED Bulb Price: घर में मौजूद अंधेरे को दूर करने के लिए प्रकाश की आवश्यकता होती है

Mini LED Bulb Price: घर में मौजूद अंधेरे को दूर करने के लिए प्रकाश की आवश्यकता होती है। आज के इस नये जमाने में अंधेरा दूर करने बिजली और बल्ब का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन आज ई कामर्स प्लेटफार्म पर कई ऐसे प्रोडक्ट््स हैं जो घर में प्रकाश फैलाने के साथ ही हमारे के लिए काफी किफायती भी साबित हो रहे हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं मिनी एलईडी बल्ब की। यह बल्ब हम सबके लिए कफी उपयोगी सिद्ध होता जा रहा है। आइये इसकी खासियत के बारे में जानकारी एकत्र करें।

कीमत है बहुत कम

हम जिस बल्ब की बात कर रहे हैं उसकी कीमत न के बराबर है। कहने का मतलब यह कि आप मात्र 33 रुपए में इस बल्ब को खरीद सकते हैं। इकॉमर्स प्लेटफॉर्म पर यह आसानी से मिल जाता है। यह बात अलग है कि अलग-अलग वेरिएंट्स के लिए अलग रेट निर्धारित है। लेकिन 33 रुपए यह बल्ब मिलना शुरू हो जाता है।

यूएसबी डिवाइस का है यह बल्ब

यह मिनी एलईडी बल्ब यूएसबी पोर्ट के साथ आता है। इसे बाथरूम, किचन, बेडरूम में इस्तेमाल किया जा सकता है। एलईडी बल्ब की कीमत तो आपको बता ही दी गई है। साथ में यह भी बताया जा रहा है कि अगर आप इसका उपयोग करना चाहते हैं तो आपके पास यूएसबी डिवाइस का होना जरूरी है।

कई जगह है उपयोगी

यूएसबी डिवाइस के माध्यम से इस बल्ब का उपयोग करने पर कमरे में पर्याप्त मीठा प्रकाश रहता है। ज्यादा तेज प्रकाश रहने से आंखों में चुभन होने लगती है लेकिन यूएसबी डिवाइस बेस्ड एलईडी बल्ब की लाइट बहुत ही हल्की होती है।

इस बल्ब का उपयोग पावर बैंक, मोबाइल चार्जर, कंप्यूटर लैपटॉप कर जलाया जा सकता है। इसका उपयोग इमरजेंसी लाइट के तौर पर भी किया जा सकता है। इसके लिए केवल आपके पास पावर बैंक होना चाहिए।

बताया गया है कि अगर आप घर के बाहर कैंपिंग में जाते हैं तो वहां पावर बैंक के माध्यम से अच्छा प्रकाश किया जा सकता है। ज्यादातर कैंपिंग पर जाने वाले लोग इस डिवाइस का उपयोग करते हैं।

Next Story