बिज़नेस

LED Bulb Price 2022: OMG! अंगूठे से जलने वाला LED Bulb हुआ लांच, बिन बिजली के भी देगा रोशनी

LED Bulb Price 2022
x

LED Bulb Price 2022

LED Bulb Price Update In Hindi: टेक्नोलॉजी के बढ़ते दौर में तरह-तरह के चमत्कार देखने को मिल रहे है.

LED Bulb News In Hindi: टेक्नोलॉजी के बढ़ते दौर में तरह-तरह के चमत्कार देखने को मिल रहे है. एक इंसान क्या-क्या नहीं कर सकता ये सब तो आप देख रहे है. आपके घर में जल रही LED Bulb को तो आपने देखा ही होगा. लेकिन आज हम आपको उस LED Bulb के बारे में बताने जा रहे है जो अंगूठा से जलता है. जी हाँ इस बल्ब को बनाने में विप्रो कंपनी ने भरपूर प्रयास किया है. इस अनूठे एलईडी बल्ब को लांच भी कर दिया गया है. आपको बता दे की सिर्फ एक बार फुल चार्ज करने पर आप 24 घंटे बिना बिजली के चला सकते हैं.

LED Bulb की कीमत

इस बल्ब की खासियत है की ये एक बार चार्ज होने के बाद ये 24 घंटे तक चलेगा. कंपनी ने इस एलईडी इमरजेंसी लाइट (LED Emergency Light) का नाम भी दिया है. दो बल्ब की कीमत 1,580 रुपए है और आप इसे 59% डिस्काउंट के बाद 647 रुपए में खरीद सकते हैं. ये दोनों 9 Watt के बल्ब हैं और इसकी बैटरी कैपेसिटी 2200 mAh की है.

इस बल्ब को होल्डर में फिट करते के बाद ये खुद चार्ज होने लगता है. इस बल्ब को हाथ में लेकर अपने अंगूठे से भी जला सकते है. एक तरह का ये टॉर्च का भी काम कर सकता है. देश में बढ़ती एलईडी बल्ब की मांग को देख कंपनी तेजी से बल्ब बना रही है.

यही नहीं कम बिजली खपत में इस बल्ब को खरीदा जा रहा है. कई कंपनियों ने एलईडी बल्ब लांच किये हैं जिनकी अलग-अलग कीमत है.

Next Story