बिज़नेस

LED Bulb In Hindi 2023: इस एलईडी बल्ब के लिए मार्केट में लगी भारी भीड़, लाइट जाने के बाद भी कर रहा ऐसा कमाल, फटाफट जाने

LED Bulb
x

LED Bulb

LED Bulb In Hindi 2023: बाजार में इन दिनों एक ऐसा एलईडी बल्ब आ गया है जो लाइट के चले जाने के बाद भी कई घंटे तक जलता है। इस बल्ब में और भी कई खूबियां हैं।

LED Bulb In Hindi 2023: अगर आपके यहां भी बिजली का आना-जाना सदैव बना ही रहता है तो अब आपकी समस्या का समाधान हो गया है। अब आपको अंधेरे का सामना नहीं करना पड़ेगा। बाजार में इन दिनों एक ऐसा एलईडी बल्ब आ गया है जो लाइट के चले जाने के बाद भी कई घंटे तक जलता है। इस बल्ब में और भी कई खूबियां हैं। आने वाले गर्मी के दिनों में आंधी तूफान की वजह से बिजली मे कोई न कोई गड़बड़ी बनी ही रहती है। इस गड़बड़ी के वजह से पावर आफ रहना आम बात है। लेकिन रिचार्जेबल एलईडी बल्ब का उपयोग कर आप अपने घर को रोशन कर सकते हैं।

6 घंटे तक जलता है बल्ब

रिचार्जेबल एलईडी बल्ब 4 से 6 घंटे तक बड़े आराम से जलता है। आवश्यक है कि लाइट जाने के बाद इस बल्ब को होल्डर में लगा दिया जाए। यह इमरजेंसी एलईडी बल्ब हर मौसम में बहुत उपयोगी है। इस बल्ब के द्वारा काफी कम खर्चे पर घर को रोशन किया जा सकता है।

कैसे काम करता है यह बल्ब

इस एलईडी बल्ब में एक खास तरह की बैटरी लगी होती है। इस बैटरी में पावर स्टोर हो जाता है और बल्ब के जलते समय यह चार्ज हो जाता है। बताया गया है कि इसमें इंटरनल बैटरी लगी होती है स्टेबल सप्लाई से जुड़ी होने पर खुद चार्ज हो जाता है।

बल्ब की है लंबी उम्र

बताया गया है कि इस बल्ब की उम्र 6 से 7 वर्ष है। कहने का मतलब यह एक बार आप इस बल्ब को खरीद कर घर लाते हैं तो यह बड़े आराम से 6 से 7 वर्ष तक आपके घर में उजाला करेगा।

Next Story