बिज़नेस

LED Bulb In Hindi 2022: बिना बिजली के 6 घंटे से ज्यादा चलने वाला एलईडी बल्ब मिल रहा मात्र ₹120 में, Online और Offline हो रही तेजी से बुकिंग

led_bulb
x

led_bulb

LED Bulb: बिजली गुल होने पर भी अब आपकों अंधेरे मे रहने की जरूरत नही.

rechargeable led bulb: अगर आप के क्षेत्र में बिजली ज्यादा गुल हो रही है या फिर कटौती होती है तो आपकों अंधेरे में रहने की न तो जरूरत पड़ेगी और न ही कैडेल की। दरअसल बेहत कंम कीमत में अब ऐसी एलईडी मिल रही हैं। जो कि बिजली गुल होने पर भी आपकों रोशनी देती रहेगी।

6 घंटे तक देती है रोशनी

एलईडी बल्ब बना रही कंपनियों ने ऐसे बल्ब भी तैयार कर लिए है। जो कि लाइट रहने पर अपने आप 8 से 9 घंटे में बल्ब पूरी तरह से रिचार्ज हो जाते है। तो वही लाइट गुल हो जाने पर ये बल्ब आपकों को 4 से 6 घंटे का बैकअप देते है, यानि की बिना बिजली के ये बल्ब रोशनी देते है।

इन कंपनियों ने तैयार किए बल्ब

खबरों के तहत आईमी कंपनी ने रिचार्ज होने वाला एलईडी बल्ब तैयार कर लिया है। यह बल्ब 8 से 9 घंटे में फुल रिचार्ज हो जाता है। तो वही बिना बिजली के 4 से 6 घंटे तक रोशनी देता है। कंपनी इस बल्ब पर दो वर्ष तक की गांरटी भी देती है।

इसी तरह सिस्का एलईडी कंपनी ने भी ऐसा ही रिचार्ज बल्ब बाजार में उतरा रखे है। जो कि 8 से 9 घंटे में फुल रिचार्ज हो जाता है। चार्ज होने पर यह बल्ब बैकअप देता है, यानि की अगर लाइट गुल हो जाती है तो यह बल्ब 4 से 6 घंटे के बीच रोशनी देता है। कंपनी इस बल्ब में गारंटी भी दे रही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story