बिज़नेस

LED Bulb Big Alert 2023: चोरों की आई शामत, घर के चप्पे-चप्पे की होगी CCTV Bulb से निगरानी, साथ ही घर को भी जगमग रखेगा Wifi Bulb, खरीदने के लिए लगी होड़

LED Bulb Big Alert 2023
x

LED Bulb Big Alert 2023

LED Bulb Big Alert 2023: एक लाइट घर में लगवा लिया जाए तो घर में चारों ओर उजाला रहेगा। साथ में लाखों करोड़ों रुपए की आपकी अपनी संपत्ति जो घर में रखी हुई है उसकी भी सुरक्षा होगी।

LED Bulb Big Alert 2023: कहा जा रहा है कि एक लाइट घर में लगवा लिया जाए तो घर में चारों ओर उजाला रहेगा। साथ में लाखों करोड़ों रुपए की आपकी अपनी संपत्ति जो घर में रखी हुई है उसकी भी सुरक्षा होगी। यह सब एक बल्ब से संभव हो सकता है। यह एक खास किस्म का बल्ब है जो 360 डिग्री निगरानी रखते हुए चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए रखेगा। आइए इस बल्ब के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

कौन सा है यह बल्ब कैसे करते हैं काम

बढ़ती टेक्नोलॉजी में सब कुछ संभव है। असंभव जैसे शब्द आज का वैज्ञानिक युग में कोई खास महत्त्व नहीं है। पहले के समय में घर की रखवाली के लिए जहां सिक्योरिटी गार्ड तैनात किए जाते थे। वही यह कार्य कुछ दिनों बाद सीसीटीवी कैमरे करने लगे। सीसीटीवी कैमरे लगने के बाद चोर ओर बदमाशों पर नजर रखी जाने लगी। साथ ही कर्मचारियों की मानिटरिंग भी होने लगी। बाजार में इन दिनों एडवांस सिक्योरिटी फीचर्स वाले उपकरण मौजूद है जो घर दुकान और ऑफिस की सुरक्षा करते हैं।

यह बल्ब 360 डिग्री फुल व्यू प्रदान करता है। इसका फिंगर कंट्रोल इलेक्ट्रॉनिक आपको जूम इन और जूम आउट और अपनी ब्लू एंगल को बदलने की अनुमति देता है। इसमें लगा हुआ लेंस एक बड़े क्षेत्र की निगरानी करने की क्षमता रखता है।

बताया गया है कि यह लाइट बल्ब के आकार का होता है इसमें तीन एलईडी जो रात की निगरानी के लिए उपयोगी है। इसे आसानी के साथ कहीं भी फिट किया जा सकता है इसके पैकेज में एक स्क्रू बेस मिलता है ताकि इसे कैमरे को छत पर माउंट किया जा सके।

Next Story