बिज़नेस

LED Bulb 2022: ऐसी रोशनी वाला बल्ब आपने जिंदगी में नहीं देखा होगा, खरीदने के लिए भीड़ नहीं हो रही कम

LED Bulb 2022: ऐसी रोशनी वाला बल्ब आपने जिंदगी में नहीं देखा होगा, खरीदने के लिए भीड़ नहीं हो रही कम
x
LED Bulb: LED लाइटिंग वाली लाइट आजकल मार्केट में धूम मचा रही है.

LED Bulb: LED लाइटिंग वाली लाइट आजकल मार्केट में धूम मचा रही है. हालांकि नॉर्मल LED बल्ब की रोशनी कम होती है लेकिन अब एक तेज रोशनी वाला LED Bulb मार्केट में आ चुका है जिसकी लाइटिंग इतनी तेज है कि आपकी आंखें चौंधिया जाएंगी.

ऐसे में अगर आप बिजली का बिल कम करना चाहते हैं साथ ही अपने घर के डेकॉर ,एओम सफर चांद लगाना चाहते हैं तो हम आपको इस खास बल्ब के बारे में बताने जा रहे हैं.

जिस बल्ब की हम बात कर रहे हैं उसका नाम Waken 28 W Decorative B22 LED Bulb है. ये एक फैन शेप का एलईडी बल्ब है जो आजकल ऑनलाइन मार्केट में इन बल्बों को ग्राहक जमकर खरीद रहे हैं. ग्राहक इसे फ्लिपकार्ट से किफायती कीमत में परचेज कर सकते हैं. अगर आप इसके बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए जान लेते हैं क्या है इसकी खासियत.

अगर बात करें खासियत की तो Flipkart पर मौजूद इस बल्ब में 5 LED पैनल देखने को मिल जाते हैं जो जबरदस्त रोशनी फेंकते हैं. ये रोशनी 4 छोटे LED बल्बों के बराबर रहती है ऐसे में एक बल्ब लगाने भर से ही पूरा कमरा जगमगा उठेगा और आपके घर की बिजली का बिल नहीं बढ़ेगा.

इस बल्ब असल फैन की तरह ही ब्लेड लगाए जाते हैं और इसी वजह से ये LED लाइट फैन की तरह नजर आती है. इसका इस्तेमाल ग्राहक अपने घर की लॉबी, डाइनिंग रूम, कॉरिडोर, बैलकनी के साथ वर्कशॉप और वेयरहाउस में भी कर सकते हैं. ये बल्ब Cool White Light 6500K फेंकता है जो 85-265 VAC Voltage टोटी है. इसकी लाइफ 40000 घंटों की होती है. इसकी कीमत 300 रुपये से लेकर 500 रुपये है.

Next Story