बिज़नेस

LED Bulb 2022: कमरे में एक पैर रखते ही चिल्ला कर बोले सिर्फ ये शब्द अपने आप बंद हो जाएगा स्मार्ट बल्ब, खरीदने के लिए लगी लाइन

LED Bulb 2022: कमरे में एक पैर रखते ही चिल्ला कर बोले सिर्फ ये शब्द अपने आप बंद हो जाएगा स्मार्ट बल्ब, खरीदने के लिए लगी लाइन
x
Smart Bulbs 2022: टेक्नोलॉजी आज इतनी तेजी से डेवलप हो रही है कि आये दिन नए नए गैजेट्स देखने को मिल रहे हैं.

Alexa Supported Bulbs: टेक्नोलॉजी आज इतनी तेजी से डेवलप हो रही है कि आये दिन नए नए गैजेट्स देखने को मिल रहे हैं। हालांकि भारत में आज भी ऐसे कई गांव हैं जहाँ बिजली नहीं है लेकिन बिजली से जुड़े कई आविष्कार हो चुके हैं. बता दें कि मार्केट में कई ऐसे Smart Bulbs मौजूद हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही एक बल्ब के बारे में बताने जा रहे है.

Alexa Supported Bulbs

जैसा कि आपको नाम से ही संकेत मिल रहा होगा कि ऐसे स्मार्ट बल्ब जो आपको एलेक्सा सपोर्ट के साथ मिलेंगे. लेकिन यहां एक बात जो ध्यान देने वाली है वह यह है कि इन Smart Bulbs को आप बिना एलेक्सा डिवाइस के कंट्रोल नहीं कर सकते हैं. आप सिर्फ बोलें और ये बल्ब इतने स्मार्ट हैं कि आपकी आवाज को सुनकर आपके द्वारा बोली गई कमांड को फॉलो करते हैं. बता दें कि आपको बस एलेक्सा को इतना ही बोलना है कि Alexa switch off the Light.

Smart Bulbs

अगर आपके पास Amazon Echo Dot है तो आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है, आपको सिर्फ मार्केट जाकर या फिर ऑनलाइन जैसी आपको सहूलियत लगे आपको एलेक्सा सपोर्ट वाला बल्ब खरीद लेना है. बता दें कि सबसे सस्ते बल्ब की कीमत 500 रुपये है, ये बल्ब आपको Mi Smart LED Bulb नाम से Xiaomi की आधिकारिक साइट मी डॉट कॉम पर मिल जाएगा.

Realme LED Smart Bulb 9W

सिर्फ शाओमी के पास ही नहीं, बल्कि रियलमी के पास भी ऐसा ही स्मार्ट बल्ब उपलब्ध है जो एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट दोनों ही सपोर्ट करता है. इस बल्ब की कीमत 749 रुपये है, इस बल्क को कंपनी की ऑफिशियल साइट, फ्लिपकार्ट, अमेजन से खरीदा जा सकता है.

सिर्फ शाओमी और रियलमी के ही नहीं बल्कि मार्केट में आपको Syska, Polycab, Havells और Philips ब्रांड के स्मार्ट बल्ब अलग-अलग कीमतों के साथ मिल जाएंगे.

आपको समझ नहीं आ रहा है कि कैसे अपने Mi स्मार्ट बल्ब को Alexa डिवाइस से कनेक्ट करना है तो बता दें कि शाओमी ने इसके लिए एक वीडियो बनाई हुई है, आप प्ले बटन पर क्लिक कर वीडियो देख सकते हैं.

Next Story