बिज़नेस

LED Bulb 2022: ₹500 से भी कम कीमत में लांच हुआ कभी न बंद होने वाला बल्ब, लाइट जाने के बाद भी देगा तगड़ी रोशनी

Rechargeable LED Bulb
x

Rechargeable LED Bulb

Rechargeable LED Bulb 2022: अभी तक आपने यही देखा है कि जैसे ही लाइट चली जाती है घर में जगमग सफेद रोशनी करने वाले सभी बल्ब बंद हो जाते हैं.

Rechargeable LED Bulb 2022: अभी तक आपने यही देखा है कि जैसे ही लाइट चली जाती है घर में जगमग सफेद रोशनी करने वाले सभी बल्ब बंद हो जाते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। क्योंकि हमारे वैज्ञानिकों ने ऐसे बल्ब बनाए हैं जो लाइट जाने के बाद भी जलते रहेंगे। वह भी कई घंटे तक। यह खास तरह के रिचार्जेबल एलइडी बल्ब हैं। इनकी कीमत भी ज्यादा नहीं है। और बेहतर तरीके से उपयोग कर घर में प्रकाश फैलाया जा सकता है।

किफातीय दर पर मिलते हैं बल्ब

Rechargeable LED Bulb बिजली के चले जाने के बाद भी जलने वाले रिचार्जेबल एलईडी बल्ब की कीमत बहुत कम है। मात्र 2 से 3 हजार रुपए खर्च कर आप पूरे घर में जगमग रोशनी कर सकते हैं। साथ ही आपको बिजली के झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। तो वही 20 से 30 हजार रुपए इनवर्टर पर खर्च करने की जरूरत नहीं होगी।

कितने में मिलते हैं बल्ब

Rechargeable LED Bulb रिचार्जेबल एलइडी बल्ब अगर आप फिलिप्स कंपनी का लेना चाहते हैं तो आपको ई-कॉमर्स साइट ऐमेजॉन पर 500 रुपए से कम में खरीदा जा सकता है। इसमें 2200 एनएएच एलआई की बैटरी दी जाती है। बताया गया है कि यह बल्ब एक बार फुल चार्ज होने के बाद 4 घंटे तक लगातार जलाया जा सकता है।

Rechargeable LED Bulb इन बल्बो की खासियत यह भी है कि इन्हें सामान्य होल्डर में ही फंसा कर चलाया जा सकता है। ऑटोमेटिक आफ और आन होते हैं। आप अपनी सुविधा के अनुसार बाजार से या फिर ऑनलाइन माध्यम से खरीद सकते हैं।

Next Story