बिज़नेस

LED Bulb 2022: लांच हुआ इन्वर्टर वाला बल्ब, ग्राहकों की टूटी भीड़

LED Bulb 2022: लांच हुआ इन्वर्टर वाला बल्ब, ग्राहकों की टूटी भीड़
x
Rechargeable LED Bulb: एलईडी बल्ब से बिजली की काफी बचत होती है।

Rechargeable LED Bulb: एलईडी बल्ब से बिजली की काफी बचत होती है। इसकी कूल और ब्राइट रोशनी में स्टडी या कोई काम करना भी बेहद आसान रहता है। आप भी अपने घर के लिए नए बल्ब लेना चाहते हैं या कम रोशनी वाले पुराने बल्ब बदलना चाहते हैं तो यहां बेस्ट ऑप्शन की जानकारी है।

Rechargeable LED Bulb अगर आपके घर में भी बार बार बिजली चली जाती है तो आप अपने घर में ये बल्ब लगा सकते हैं. ये बल्ब बिना बिजली भी रौशनी देते हैं.

Rechargeable LED Bulb यह बल्ब बिजली जाने के बाद भी जलता है. इस बल्ब में इनवर्टर लगा है, जो बिजली की मौजूदगी में खुद को चार्ज कर लेता है और जब लाइट नहीं रहती, तो यह अपने बैकअप से जलता है.

Rechargeable LED Bulb इसे सामान्य बल्ब की तरह ही इस्तेमाल किया जाता है. बिजली रहने पर यह बिजली द्वारा चलेगा और बिजली नहीं रहने पर अपनी चार्ज हुई बैटरी की मदद से चलेगा. बहुत सी कंपनियां जैसे कि विप्रो, हैवल्स, फिलिप्स कई सारी कंपनियां ये बल्ब बना रही हैं और ऑनलाइन अमेजन, फ्लिपकार्ट, जियो मार्ट आदि पर यह उपलब्ध है.

Rechargeable LED Bulb Price

Rechargeable LED Bulb ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स से आप Rechargeable LED Bulb खरीद सकते हैं. 9 Watts की क्षमता वाले रिचार्जेबल एलईडी बल्ब को आप 300 से 350 रुपये के बीच खरीद सकते हैं.

Next Story