बिज़नेस

जानिए! गाँधी जी की इस नोट में क्या खास है की इसके बदले आपको 3 लाख रूपए दिए जा रहे है

जानिए! गाँधी जी की इस नोट में क्या खास है की इसके बदले आपको 3 लाख रूपए दिए जा रहे है
x

786 note 

786 सीरीज वाले नोट पर लाखो रूपए दिए जा रहे है.

कोरोना संक्रमण के बाद कई लोगो ने बेरोजगारी को नजदीक से देखा है. ऐसे लोगो के पास न अब रोजगार है न ही कुछ करने के लिए काम. ऐसे लोगो को परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको ऐसा कुछ बताने जा रहे है जिसमे आप घर बैठे लाखो रूपए कमा सकते है. अगर आपके पास 10, 20, 50 या 100 रुपए जैसा कोई नोट है और उसमें 786 नंबर हैं, तो आप अच्छा पैसा बना सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे है की कुछ ऐसी वेबसाइट है जो दुर्लभ सिक्को और नोटों की क्रय-विक्रय करती है. चलिए हम बताते है इसके बारे में...

जानकारी के मुताबिक 786 अंक बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है. और इसे खरीदने के लिए लोग लाखो रूपए तक देने को तैयार हो जाते है. अगर आपके पास भी ऐसी कोई नोट है तो आप उसे eBay वेबसाइट पर बेच सकते है.

इस नोट की आपको एक फोटो लेनी होगी और एक प्रोफाइल बनाने और पोस्ट करने के लिए वेबसाइट पर जाना होगा. यहां इसे कीमत के हिसाब से लिस्ट करना होता है. इस तरह के नोट इस वेबसाइट पर 3 लाख रुपये तक में बिक चुके हैं.

ऐसे बेचे नोट

सबसे पहले आपको www.ebay.com पर क्लिक करना है. होम पेज पर रजिस्टर पर क्लिक करें और खुद को एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर करें. अपने नोट की एक फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें. eBay आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो पुराने नोट और नोट और सिक्के खरीदने के लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं.


Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story