बिज़नेस

Twitter CEO Linda Yaccarino: जानिए कौन हैं ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो, अब कंपनी के CTO होंगे Elon Musk

Twitter CEO Linda Yaccarino
x

Twitter CEO Linda Yaccarino

Twitter CEO Linda Yaccarino: एलन मस्क के स्वामित्व वाली माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को नया CEO मिल गया है. लिंडा याकारिनो अब इस पद को संभालने वाली हैं. जानिए लिंडा याकारिनो कौन हैं, जिन्हे Elon Musk ने इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है.

Twitter CEO Linda Yaccarino: एलन मस्क के स्वामित्व वाली माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को नया CEO (Chief Executive Officer) मिल गया है. लिंडा याकारिनो अब इस पद को संभालने वाली हैं. इस बात की जानकारी खुद ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ट्वीट कर दी है, लेकिन उन्होंने उस महिला का नाम नहीं बताया है. साथ ही कंपनी में मस्क ने खुद के रोल के बारे में भी बताया है. जानिए लिंडा याकारिनो कौन हैं, जिन्हे Elon Musk ने इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंप रहें हैं.

बता दें उद्योगपति एलन मस्क ने बीते साल के अक्टूबर में ही ट्विटर को खरीदा था. यह डील 44 अरब डॉलर में हुई थी. कंपनी को अपने स्वामित्व में लेने के बाद उन्होंने सीईओ पराग अग्रवाल को पद से हटा दिया था और नए सीईओ की तलाश में जुट गए थें. तब तक यह पद मस्क खुद संभाल रहें थें.

अब 12 मई को एलन मस्क ने कम्पनी की नई महिला सीईओ हायर करने की घोषणा करते हुए बताया है कि कंपनी की नई सीईओ अगले 6 सप्ताह के भीतर अपना पद संभाल लेंगी. इसके बाद मस्क की कम्पनी में भूमिका कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (CTO) की होगी. हांलाकि ट्वीट में मस्क ने महिला सीईओ का नाम नहीं बताया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लिंडा याकारिनो ट्विटर की नई सीईओ (Linda Yaccarino Twitter new CEO) होंगी, यह कन्फर्म है.


अब जानिए कौन हैं ट्विटर की नई सीईओ लिंडा याकारिनो

Who is Linda Yaccarino? लिंडा याकारिनो वर्ष 2011 से NBC Universal के साथ काम कर रही हैं, वर्तमान में वे ग्लोबल एडवरटाइजिंग और पार्टनरशिप की चेयरपर्सन के तौर पर कार्य कर रही हैं. इससे पहले वे कम्पनी के केबल एंटरटेनमेंट और डिजिटल एडवरटाइजिंग सेल्स डिपार्टमेंट में कार्यरत थीं.

वहीं लिंडा ने टर्नर में भी 19 सालों तक काम किया है. वे यहां कार्यकारी उपाध्यक्ष, सीईओ, एडवरटाइजिंग हेड के तौर पर काम कर रहीं थीं. लिंडा याकारीनो की पढ़ाई की बात करें तो वे पेन स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ चुकी हैं. जहां उन्होंने लिबरल आर्ट और टेली कम्युनिकेशन पर अध्ययन किया है.

ट्विटर सीईओ बनना था सपना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लिंडा याकारीनो एलन मस्क की समर्थक एवं प्रशंसक हैं. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर का सीईओ बनना उनका सपना था. उन्होंने कहा था कि मस्क को ट्विटर कंपनी को अच्छे से चलाने के लिए समय देने की जरुरत है.


फ़रवरी को उन्होंने अपने पालतू कुत्ते फ्लोकी को ट्विटर का सीईओ बना दिया था


मजाकिया मस्क, डॉग को बनाया था सीईओ

पराग अग्रवाल को सीईओ पद से हटाने के बाद से ही ट्विटर ने नए सीईओ की तलाश शुरू कर दी थी. लेकिन आठ माह तक एलन मस्क को इस पर सफलता नहीं मिल सकी. बीते फ़रवरी को उन्होंने अपने पालतू कुत्ते फ्लोकी को ट्विटर का सीईओ बना दिया था.

फ्लोकी शीबा इनु नस्ल का डॉग है. उन्होने 15 फ़रवरी को एक ट्वीट किया, जिसमें मस्क ने Shiba Inu डॉग की फोटो पोस्ट की थी, जो सीईओ की कुर्सी पर बैठाया गया था. डॉग ने सीईओ लिखा हुआ ब्लैक कलर का स्वेटर पहन रखा था, और सामने वाली टेबल पर ट्विटर सीईओ से जुडी कुछ फाइल्स रखी हुई थी. जिस पर पंजे के प्रिंट्स भी बने हुए थे. इस ट्वीट को शेयर करते हुए मस्क ने कहा था कि यह दूसरों से अच्छा है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story