बिज़नेस

ये चीज़ रख ले घर में कभी नहीं होगी दुर्घटना, ये खबर पढ़ हिल जाएगा दिमाग

ये चीज़ रख ले घर में कभी नहीं होगी दुर्घटना, ये खबर पढ़ हिल जाएगा दिमाग
x
जीवन मे किसके साथ कब कौन सी घटना घट जाए यह कहा नहीं जा सकता।

जीवन मे किसके साथ कब कौन सी घटना घट जाए यह कहा नहीं जा सकता। ऐसे में हमें सावधान रहने की आवश्यकता होती है। लेकिन कई बार तो हम सावधान रहते हैं लेकिन अगर सामने वाला सावधान नहीं है तू भी हादसा हो सकता है और हमें भी कई तरह से नुकसान पहुंचता है। इन सब सलाह के बीच आज हम एक ऐसी सलाह देने जा रहे हैं। हमारे वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों को घर में रखने से दुर्घटना से बचा जा सकता है साथ ही और भी कई तरह के लाभ मिलते हैं।

ठोस चांदी का हाथी

कहते हैं कि घर में चांदी का ठोस हंथी रखने से बहुत लाभ होता है। कई बार तो लोग अपनी जेब में भी छोटा सा चांदी का हाथी बनवाकर रखते हैं। कहां गया है कि हम दुर्घटना से बचते ही हैं साथ ही धन की कभी कमी नहीं होती।

हनुमान जी की तस्वीर

कलयुग के देवता हनुमान जी साक्षात देवता कहे गए हैं हनुमान जी का चित्र घर में दक्षिण दीवार पर लगाने से तथा रोज नियमित पूजा करने से शुभ आशीर्वाद प्राप्त होता है।

चौकोर चांदी का सोना

हमें घर में चौकोर चांदी या सोने का टुकड़ा बनवा कर रखना चाहिए। इसे रखने से घर में कभी धन की कमी नहीं होती। वहीं दुर्घटना की आशंका भी कम हो जाती है। इन टुकड़ों को पीले वस्त्र में लपेटकर रखना चाहिए।

चांदी की डिब्बी

बताया गया है कि चांदी की डिब्बी बनवाएं। उसमें पानी भर कर अपनी तिजोरी या धन रखने की जगह पर रखें। जैसे ही वह पानी सूख जाए उसके बाद उसमें पुनः पानी भर दे। काला बियाह होता है कि घर में कभी पैसे की कमी नहीं होती।

पीतल या तांबे का बर्तन

हमें घर में पीतल और तांबे के बर्तन का उपयोग ज्यादा से ज्यादा करना चाहिए। साथ ही भगवान के पूजा पाठ में चांदी तांबा, पीतल जैसे बर्तनों का उपयोग करना उपयुक्त बताया गया है। इन बर्तनों का उपयोग करने से सकारात्मक शक्तियां घर में प्रवेश करती हैं और नकारात्मकता समाप्त होती है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story