बिज़नेस

तिजोरी और पर्स में रख दे ये चीज़, कभी खत्म नहीं होगा पैसा, जितना भी पैसा खर्च कर लो बार-बार गिरेगा पैसा

तिजोरी और पर्स में रख दे ये चीज़, कभी खत्म नहीं होगा पैसा, जितना भी पैसा खर्च कर लो बार-बार गिरेगा पैसा
x
कौन नहीं चाहता है कि उनका पर्स और घर की तिजोरी पैसों से न भरी रहे।

कौन नहीं चाहता है कि उनका पर्स और घर की तिजोरी पैसों से न भरी रहे। हर किसी के मन मे यह चाहत होती है कि उसके पास से कभी भी पैसा, धन-दौलत कभी खत्म ही न हो। लेकिन कई बार बडे-बडे पैसावालों के साथ ऐसा होता है कि उनके पास का पैसा खत्म हो जाता है। ऐसे में आज हम आज हम कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनको करने से माता लक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव बनी रहेगी। आपके पर्स या फिर तिजोरी से धन काभी भी समाप्त नही होगा।

पर्स या जेब में रखें

बताया गया है कि हमें माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए कुछ खास करने की जरूरत नही है। केवल छोटे से उपाय करने हैं। या कहे कि कुछ चीजों को अपने पर्स में रखना है। और अपकी पैसे की समस्या समाप्त हो जायेगी। ध्यान यह रहे कि लेदर के पर्स के उपयोग से बचें।

कमल के बीज

माता लक्ष्मी को कमल बहुत प्रिय है। ऐसे में बताया गया है कि हमें कमल के फूल का बीज अपने पर्स में रखना है। कहा गया है कि अगर हम ऐसा करते हैं माता लक्ष्मी की कृपा हमारे उपर सदैव बनी रहेगी। जिससे आर्थिक लाभ मानसिक परेशानी दूर होगी।

श्री यंत्र

श्री यंत्र छोटा सा होता है। इसे अगर सदैव आपने पर्स में रखा जाय तो माता लक्ष्मी कृपा करती है। वह सदैव हमारे साथ रहेगी। कहा गया है कि सदैव श्रीयंत्र साथ रहने से सकारात्मक उर्जा का विकास होता है। जिससे सुख-समृद्धि आती है।

गोमती चक्रों

कहा जाता है कि अगर सदैव पर्स में 7 गोमती चक्र रखा जाय तो धन लाभ प्राप्त होता है। जो इसे अपने पास रखता है उसे कभी भी पैसों का संकट नही होता है। सदैव उसके पास पैसा रहता है। साथ ही कहा गया है कि नये-नये आमदनी के स्रोत बनते हैं।

पीपल का पत्ता

पीपल में भगवान विष्णु के साथ ही जगत के सभी देवी-देवताओं का निवास बताया गया है। कहा जाता है कि जहां विष्णु जी का वास होता है वहां माता लक्ष्मी अवश्य ही निवास करती हैं। कहा गया है कि पर्स में एक पीपल का पत्ता गंगाजल से धोकर रखने से माता लक्ष्मी का वास होता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story