बिज़नेस

घर की इस दिशा में रखे ये 3 चीज, धन से भर जाएगी तिजोरी, होगा इतना पैसा कि रखने की जगह पड़ेगी कम, जानिए!

bank of baroda loan scheme
x
बताया गया है कि धन के देवता कुबेर का निवास उत्तर दिशा में है।

बताया गया है कि धन के देवता कुबेर का निवास उत्तर दिशा में है। ऐसे में मान्यता है कि अगर घर के उत्तर दिशा में कुछ खास चीजों को रखा जाय तो अवश्य ही लाभ होता है। कहा तो यहां तक जाता है कि अगर इन नियमों का विधिवत पालन किया जाय तो भगवान कुबेर की कृपा से धन कभी खत्म नही होता है। साथ ही घर में खुशहाली बनी रहती है। आइये जाने हमें अपने घर के उत्तर दिशा में किन चीजों को रखना चाहिए।

घर में लगाएं भगवान कुबेर की प्रतिमा

बताया गया है कि हमें घर के उत्तर दिशा में भगवान कुबेर की प्रतिमा लगानी चाहिए। उत्तर दिशा में भगवान कुबेर का स्थान बताया गया है। ऐसे में अगर भगवान कुबेर की प्रतिमा लगी रहती है तो अवश्य ही लाभ हेता है। कहा गया है कि हमें भगवान कुबेर की प्रतिदिन पूजा करनी चाहिए।

मुख्य द्वार हो उत्तर दिशा में

कहा गया है कि जिसके घर का मुख्य द्वार उत्तर दिशा की ओर रहता है उसके घर में माता लक्ष्मी तथा धन के देवता कुबेर का निवास रहता है। वहीं वास्तु शास्त्र के हिसाब से भी उत्तर दिशा की ओर मुख्य द्वार रखना उत्तम बताया गया है।

भंडारगृह हो उत्तर दिशा में

कहा गया है कि हमें अपने घर का भंडारगृह उत्तर दिशा की ओर रखना चाहिए। इससे हमारे घर में अन्न तथा आवाश्यक चीजों की कभी कमी नही होती है। इसे वास्तु शास्त्र के हिसाब से भी उत्तम माना गया है।

उत्तरी कमरों को रखें साफ-सुथरा

कहा गया है कि हमें घर के उत्तरी कमरों को साफ-सुथरा रखाना चाहिए। अगर घर में गंदगी या फिर घर के उत्तर दिशा के कमरे की दीवार में दरार रहेगी तो इससे वास्तु दोष उत्पन्न होता है। साथ ही जीवन में सम्बंधों में भी दरार पड़ सकती है। हमें इससे बचना चाहिए।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story