बिज़नेस

Kaivalya Vohra Zepto: एक हज़ार करोड़ रुपए कमाने वाले सबसे युवा उद्यमी बने 'कैवल्य वोहरा'

Kaivalya Vohra Zepto: एक हज़ार करोड़ रुपए कमाने वाले सबसे युवा उद्यमी बने कैवल्य वोहरा
x
Who Is Kaivalya Vohra: कैवल्य वोहरा ग्रोसरी डिलेवरी कंपनी Zepto के फाउंडर हैं और भारत के सबसे युवा 1000 करोड़ रुपए कमाने वाले व्यक्ति हैं

Zepto Kaivalya Vohra: किसी भी उद्यमी के लिए 1,000 करोड़ रुपए क्लब में शामिल होना सपने जैसा होता है. और कम उम्र में इतना सारा पैसा कमा लेना तो सपने से भी ज़्यादा है. जेप्टो (Zepto) के फाउंडर कैवल्य वोहरा (Kaivalya Vohra) भारत के सबसे कम उम्र के व्यक्ति हैं जो 1,000 करोड़ क्लब में शामिल हो गए हैं. कैवल्य वोहरा की उम्र सिर्फ 19 साल है और उन्होंने 1,000 करोड़ रुपए की संपत्ति जुटा ली है.

कौन है कैवल्य वोहरा

Who Is Kaivalya Vohra: कैवल्य वोहरा भारत के सबसे यंग इन्टरप्रिन्योर हैं जिनके पास 1,000 करोड़ की संपत्ति है. IIFL Wealth Hurun India Rich List 2022 के हिसाब से कैवल्य वोहरा सबसे कम उम्र के वयक्ति हैं जो 1,000 Crore Club में शामिल हुए हैं. हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में कैवल्य वोहरा की रैंक 1,036 है.

Kaivalya Vohra ने 2020 में अपने साथी Aadit Palicha (आदित पालीचा) के साथ मिलकर Zepto की स्थापना की थी. आदित पलीचा की उम्र 20 साल है और उनके पास 1200 करोड़ की नेट वर्थ है. IIFL Wealth Hurun India Rich List 2022 के हिसाब से Aadit Palicha की रैंक पूरे भारत में 950वीं है

कैसे हुई Zepto की शरुआत

How Zepto Was Founded: Kaivalya Vohra और Aadit Palicha दोनों स्टैंडफोर्ड के स्टूडेंट थे. दोनों ने पढ़ाई छोड़कर एंटरप्रिन्योरशिप शुरू करने की सोची। दोनों ही कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई करते थे. Zepto को शुरू करने से पहले दोनों ने KiranaKart नाम से कंपनी बनाई जो ऑनलाइन ग्रोसरी की सप्लाई करती थी. और बाद में इसका नाम Zeptosecond कर दिया। Zepto ने ग्राहकों से वादा किया कि उन्हें आर्डर की हुई ग्रोसरी का हर समान कुछ ही मिनटों में डिलेवर हो जाएगा।

आज जेप्टो Zomato, Swiggy और Instamart जैसी लीडिंग फ़ूड डिलेवरी कंपनियों के लेवल में पहुंच गया है. Zepto का हेड क्वाटर मुंबई में है और भारत के 10 महानगरों में यह काम करता है. Zepto में आपको सिर्फ 10 मिनट के अंदर ग्रोसरी का सामान मिल जाता है.


Next Story