बिज़नेस

काम की बात : आपके अपने घर का सपना होगा पूरा, Bank of Baroda बेच रहा सस्ते दाम में घर

काम की बात : आपके अपने घर का सपना होगा पूरा, Bank of Baroda बेच रहा सस्ते दाम में घर
x

BANK OF BARODA

बैंक ऑफ़ बड़ौदा सस्ते दर पर बैंक घरों की नीलामी करने जा रहा है।

नईदिल्ली। हर किसी का सपना होता है कि उसका खुद का घर हो। ऐसे लोग बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) के द्वारा बिक्री किए जाने वाले घरों का लाभ ले सकते है। जिसमें आपकों सस्ते घरों को खरीदने का मौका मिल सकता है।

दरअसल बैंक ऑफ बडौदा (Bank of Baroda) ऐसी प्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है जो बैंक की डिफॉल्टर की लिस्ट में आ चुकी हैं। आईबीएपीआई (Indian Banks Auctions Mortgaged Properties Information) की ओर से दी गई जानकारी के तहत प्रापर्टी के नीलामी की शुरूआत 23 सितंबर से हो रही है।

इस तरह की प्रापर्टी शामिल

जनकारी के तहत बैंक ऑफ बड़ौदा जिस प्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है। इसमें रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल, इंडस्ट्रियल, एग्रीकल्चर प्रापर्टी शामिल हैं।

बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी

बैंक की ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल में प्रापर्टी एवं नीलामी को लेकर जो जानकारी दी गई है उसके तहत 23 सितंबर, 2021 को मेगा ई ऑक्शन किया जाएगा। इसमें आवासीय और वाणिज्यिक संपत्ति की ई नीलामी की जाएगी। जिसमें आप उचित मूल्य पर प्रापर्टी खरीद सकते हैं।


बैंक के पोर्टल पर करना होगा पंजीयन

बैंक ऑफ बड़ौदा के मेगा ई ऑक्शन के लिए इच्छुक बिडर को बैंक के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस पोर्टल पर 'बिडर्स रजिस्ट्रेशन' पर क्लिक करने के बाद मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के जरिए रजिस्ट्रेशन कर सकेगे। साथ ही केवाईसी (KYC) कागजात भी अपलोड करने होगे। दस्तावेजों को सर्विस प्रोवाइडर द्वारा वेरिफाई किए जाएंगे।

ऐसी स्थित में होती है नीलामी

दरअसल बैंक से प्रापर्टी की खरीदी करने वाले मालिकों ने उनका लोन नहीं चुकाया है. ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं। ऐसे लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं। बैंकों की ओर से समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है। इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है।

Next Story