बिज़नेस

बस एक मंत्र बना देगा अमीर, चारो तरफ से होगी पैसो की बारिश, जानिए!

LIC Bima Jyoti Policy
x

मनी 

आज कल पैसा कमाने के लिए लोग हर तरह के उपाय करते है. आज हम आपको अमीर बनने की कुछ अलग चीज़ बताने जा रहे है जिसमे आप आराम से मालामाल हो जायेंगे.

आज कल पैसा कमाने के लिए लोग हर तरह के उपाय करते है. आज हम आपको अमीर बनने की कुछ अलग चीज़ बताने जा रहे है जिसमे आप आराम से मालामाल हो जायेंगे. शास्त्रों का मत है कि हर व्यक्ति अपने वर्तमान और पूर्वजन्मों जन्म के कर्मों के आधार पर धनवान या गरीब होता है। परंतु यदि व्यक्ति प्रयास करे तो अपनी किस्मत को भी बदल सकता है.

कुल मिलाकर आर्थिक रूप से कमजोर आदमी भी देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करके धनवान बन सकता है। इसके लिए शास्त्रों में एक आसान सा उपाय बताया गया है। वहीं कुछ जानकारों का कहना है कि व्यक्ति धनवान बनता है या तो अपने भाग्य के बल पर या कर्म के बल पर, लेकिन कभी-कभी यह दोनों ही बल समाप्त हो जाते हैं तो कहते हैं निर्बल के बल राम या धर्म के करो कोई उपाय।

मंत्र आपको बना देगा धनवान

जीवन में मनचाही सफलता पाने के लिए रोजमर्रा कई उपाय किए जाते हैं। पंडित शर्मा के अनुसार मान्यता के अनुसार एक ऐसा मंत्र भी है जो आपको धनी बनाने के साथ-साथ अवश्य ही हर कार्य में सफलता प्रदान करेगा।

अत: नित्यकर्म से निवृत्त हो जाने के बाद स्नान करते समय इस मंत्र का स्मरण अवश्य करें :-

स्नान मंत्र :

गंगे च यमुने चैव गोदावरी सरस्वती।

नर्मदे सिन्धु कावेरी जले अस्मिन् सन्निधिम् कुरु।।

ये उपाय भी हैं बहुत कारगर :—

एकादशी के दिन करें ये काम: यह उपाय ऐसा है जिसके विषय में विष्णु धर्मेत्तर पुराण कहता है कि जो व्यक्ति इस उपाय को करता है उसकी गरीबी हमेशा के लिए दूर हो जाती है।

मेरूतंत्र भी इस बात का समर्थन करता है कि यह ऐसा उपाय है जिससे घोर कलयुग में भी देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त की जा सकती है। यह उपाय सिर्फ एकादशी के दिन करना होता है।

नोट- यह सामान्य जानकारी है और मान्यताओं पर आधारित है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। विशेषज्ञ से सलाह भी लें।

Next Story