बिज़नेस

बस कर ले ये उपाय मिलेगी मनचाही नौकरी, बॉस भी मानेगा आपकी हर बात

बस कर ले ये उपाय मिलेगी मनचाही नौकरी, बॉस भी मानेगा आपकी हर बात
x
बेरोजगारी देश ही नहीं विदेशों में भी मुह फेलाए खड़ी है।

बेरोजगारी देश ही नहीं विदेशों में भी मुह फेलाए खड़ी है। नौकरी देने के नाम पर सरकार कोरी घोषणाएं कर रहे हैं। निजी कंपनियों में काफी मशक्कत के बाद गिनी-चुनी नौकरी मिल रही है। देश में बढ़ती बेरोजगारी एक बहुत बड़ा संकट है। पढ़ा-लिखा युवा नौकरी के लिए परेशान है। परंतु नौकरी मिल नहीं रही है। ऐसे में आज हम कुछ ऐसे टोटके बताने जा रहे हैं जिनको करने से अच्छी नौकरी मिaलने के संयोग बनेंगे। आइए जाने नौकरी दिलाने वाले उपायों के संबंध में।

  1. बताया गया है कि अगर आप किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं उसमें सफलता चाहते हैं। ऐसे में ध्यान रखें जब आप जा रहे हो और कोई गाय नजर आ जाए तो उसे आटा और गुड़ खिलाना चाहिए।
  2. इंटरव्यू के लिए जिस दिन जाना हो उस दिन हनुमान चालीसा का आवश्यक रूप से पाठ करना चाहिए। अगर हो सके तो प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।
  3. बेरोजगारों को अपने घर में उड़ते हुए बजरंगबली की फोटो अवश्य लगानी चाहिए और पूजा भी करनी चाहिए।
  4. शनिवार के दिन बेरोजगार युवकों को विधि विधान से शनि देव के मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए। यह मंत्र है ओम शं शनैश्चराय नमः। इस मंत्र का जाप करने से भगवान शनिदेव आप पर अवश्य कृपा करेंगे।
  5. अगर आप नौकरी या फिर किसी कार्य से जा रहे हैं और उसमें सफलता चाहते हैं तो एक नींबू पर 4 लौंग गाड़ कर अपने साथ ले जाएं। 108 बार ओम श्री हनुमते नमः मंत्र का जाप करें।
  6. हर दिन सुबह पक्षियों को सात प्रकार का अनाज खिलाने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है।
  7. जीवन में सफलता पाने के लिए एक माला ओम कृष्णाय नमः मंत्र का जाप प्रतिदिन पूजा के समय करें।
  8. हर दिन शिवलिंग पर चावल अर्पित करना चाहिए। इससे अखंड लक्ष्मी की प्राप्ति होती है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story