बिज़नेस

Jobs in Reliance: रिलायंस इंडस्ट्रीज़ में नौकरी का अच्छा मौका, 10 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

Abhijeet Mishra
15 Jan 2022 8:26 AM GMT
Mukesh Ambanis Reliance Industries got thousands of crores increase this quarter
x
Jobs in Reliance Industry: मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के ग्रीन एनर्जी सेक्टर में 10 लाख से ज़्यादा रोजगार मिलने वाले हैं

Jobs in Reliance Industry: भारत के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी की कंपनी भारत के लाखों युवाओं को रोजगार देने की तैयारी कर रही है. रिलायंस ग्रीन एनर्जी में करोड़ों रुपए का निवेश करने वाली है और इसी के साथ 10 लाख लोगों को नौकरी मिलेगी।

दरअसल Reliance Industry ने गुरुवार को गुजरात सरकार के साथ एक MOU साइन किया है. इस MOU में वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन 2022 के लिए प्रमोशन इक्विटी के तहत साइन किया गया है। इस लिहाज से गुजरात में रिलायंस 5.95 लाख करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट करने वाली है।

ग्रीन एनर्जी का हब बनेगा गुजरात

रिलायंस इंडस्ट्रीज का कहना है कि अगले 10 से 15 साल में गुजरात ग्रीन एनर्जी के हब के रूप में विकसित होगा और राज्य पूरी तरह कार्बन फ्री हो जाएगा। गुजरात में कंपनी 5 लाख करोड़ रुपए जितना बड़ा निवेश कर रही है। इसी के साथ रिलायंस लधु और मीडियम उद्योग शुरू करने वाले लोगों की मदद के लिए इको-सिस्टम भी बनाएगी। कंपनी सोलर सेल में 60,000 रुपए का निवेश करेगी, वहीं एलेक्ट्रोलाइज़र, बैटरी आदि की मेन्युफैक्चरिंग यूनिट भी स्थापित की जाएगी। जिसमे 25,000 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट होगा। इसके साथ ही कई परियोजनाओं में 7,500 करोड़ का इन्वेस्टमेंट होगा।

10 लाख लोगों को नौकरी मिलेगी

रिलायंस इंडस्ट्रीज का कहना है कि उनके ग्रीन एनर्जी के साथ अन्य प्रोजेक्ट्स में कंपनी 10 लाख नए रोजगार का सृजन करेगी, जिससे देश में बढ़ती बेरोजगारी का भार कम होगा। रिलायंस का कहना है कि कंपनी आने वाले भविष्य में 10 लाख लोगों को डायरेक्ट और इनडायरेक्ट नौकरी देगी।

Next Story
Share it