बिज़नेस

JioPhone Next के बाद आ रहा jioBook लैपटॉप, जानिए इनके शानदार फीचर के बारे में!

JioBook Laptop
x

JioBook Laptop

Reliance Jio Laptop : पहले जियो सिम (Jio SIM) से टेलिकॉम इंडस्ट्री और फिर जियोफोन (JioPhone) से मोबाइल इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद अब रिलायंस (Reliance) जियो लैपटॉप सेगमेंट में भी उथल-पुथल मचाने को तैयार है.

Reliance Jio Laptop : पहले जियो सिम (Jio SIM) से टेलिकॉम इंडस्ट्री और फिर जियोफोन (JioPhone) से मोबाइल इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद अब रिलायंस (Reliance) जियो लैपटॉप सेगमेंट में भी उथल-पुथल मचाने को तैयार है. खबर है कि जल्द ही कंपनी अपना लैपटॉप (Jio Laptop) बाजार में उतार सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, जियो को अपने पहले लैपटॉप JioBook के लिए हार्डवेयर की मंजूरी मिल गई है. इस लैपटॉप (Laptop) की डिटेल्स भी ऑनलाइन लीक हुई है. आइए जानते हैं कि इस लैपटॉप में क्या खास होगा.

JioBook Laptop: संभावित स्पेसिफिकेशन्स

JioBook Laptop को लेकर सामने आई लीक्स के अनुसार इसमें 1,366×768 पिक्सल स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ एचडी डिस्प्ले दी जा सकती है. यह लैपटॉप Snapdragon 665 प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें 4GB LPDDR4x रैम दी जा सकती है. इसके अलावा 64GB eMMC स्टोरेज मिलेगी. कनेक्टिविटी के लिए इसमें मिनी एचडीएमआई कनेक्टर, ड्यूल बैंड वाईफाई और ब्लूटूथ सपोर्ट जैसे फीचर दिए जा सकते हैं.

पिछले साल नवंबर की एक रिपोर्ट ने सुझाव दिया था कि रिलायंस एक नया Jio टैबलेट विकसित कर सकता है। इसके अलावा, एक नए Jio TV पर भी काम करने की खबर है। इसके अलावा जियो कंपनी 5 जी फोन भी तैयार कर रही है, जिसे जल्‍द ही लॉन्‍च किया जा सकता है।

रिलायंस जियो के इस लैपटॉप की कीमत की बात करें तो इसे लेकर कंपनी की तरफ से अभी स्थिति साफ नहीं की गई है, लेकिन जिस तरह अभी तक जियो ने यूजर्स को सिम और जियोफोन में कम दाम में ज्यादा फीचर्स उपलब्ध कराए हैं उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि यह लैपटॉप अन्य की तुलना में सस्ता हो सकता है.

Next Story