बिज़नेस

Jan Dhan Account: किसान के जनधन खाते में आए 15 लाख रुपये, जानिए?

bank of baroda loan scheme
x
जन-धन खाता देश के खातेदारों के लिए शानदार खाता है. Jan Dhan Account को खुलवाने की सरकार पूरी कोशिश कर रही है.

जन-धन खाता देश के खातेदारों के लिए शानदार खाता है. Jan Dhan Account को खुलवाने की सरकार पूरी कोशिश कर रही है. की ज्यादा से ज्यादा लोगो के बीच इस खाते को खोला जाएं. बता दे इस बीच एक चौका देने वाला मामला सामने आया है जिसमे महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में रहने वाले एक किसान के जन धन खाते में गलती से 15 लाख रुपये पहुंच गया. इस चीज़ की जानकारी अधिकारियो को भी नहीं लगी.

रिपोर्ट के मुताबिक इस किसान का नाम ज्ञानेश्वर जनार्दन औटे है जो जिले के पैठण तालुका स्थित दावरवाड़ी का रहने वाला है जानकारी के मुताबिक ज्ञानेश्वर का जनधन खाता पास में ही स्थित बैंक ऑफ बरोड़ा की एक शाखा में है. इस किसान के खाते में 17 अगस्त 2021 को अचानक 15 लाख रुपये आ गए. खाते में इतने सारे पैसे देखकर किसान बहुत खुश हुआ और अपने खाते से सारे पैसे निकाल लिए.

किसान को यह भी लगा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में किए गए अपने वादे का पालन करते हुए किसान के जनधन खाते में पैसे डाले हैं। किसान ने उसमें से कुछ पैसे निकालकर अपना घर बनवा लिया।

करीब पांच महीने बाद किसान के नाम बैंक की तरफ से एक नोटिस आया, जिसमें लिखा गया था कि यह रकम उसके खाते में गलती से डाल दी गई है। इसलिए उसे वह रकम अब लौटानी पड़ेगी। इतना पढ़ने के बाद किसान डर गया.

घटना के बाद वह दौड़कर बैंक गया और अधिकारियों को नोटिस वाली बात बताई। उसने बताया कि वह इतनी रकम कहां से लाएगा। उधर बैंक के अधिकारियों ने बताया कि गलती से यह पैसा किसान के खाते में चला गया था और अब उसे वापस करना पड़ेगा। फिलहाल किसान इस बात को लेकर काफी परेशान है।

Next Story