बिज़नेस

IT Raid Hero Monocrop: हीरो मोटोकॉर्प के दफ्तर में आईटी की रेड, चेयरमैन के घर-ऑफिस में भी सर्चिंग

IT Raid Hero Monocrop: हीरो मोटोकॉर्प के दफ्तर में आईटी की रेड, चेयरमैन के घर-ऑफिस में भी सर्चिंग
x
IT Raid Hero Monocrop: हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पनव मंजुल के घर और दफ्तर में भी इनकम टैक्स डिपॉर्टमेंट ने रेड डाली है

IT Raid Hero Monocrop: भारत की सबसे बड़ी मोटरबाइक निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के दफ्तर और कंपनी के चेयरमैन पवन मंजुल के घर और ऑफिस में इनकम टैक्स डिपॉर्टमेंट ने छापेमारी की कार्रवाई की है. सभी ठिकानों में IT की रेड जारी है, पता चला है कि आयकर विभाग को बड़े पैमाने पर कंपनी के एक्सपेंडिचर में गड़बड़ी मिली थी। पता चला है कि पवन मंजुल के ऊपर बोगस खर्च दिखाने के आरोप लगे हैं.

पूरा मामला जानिए

हीरो मोटोकॉर्प के चेरयमैन और MD पवन मंजुल के घर में सुबह IT ने छापा मारा, उनके घर और गुड़गांव में ऑफिस में आईटी की टीम सर्चिंग कर रही है. मंजुल के खिलाफ आरोप हैं कि उन्होंने अपने अकाउंट में बोगस खर्च दिखाए हैं, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इसी शिकायत को लेकर उनके घर और दफ्तर छापेमारी की है।

कंपनी के शेयर गिर गए

इस कार्रवाई के शुरू होने के बाद हीरो कंपनी के शेयरहोल्डर्स अपने शेयर बेचने लगे हैं, ऐसे में हीरो मोटोकॉर्प के शेयर एक झटके में 2% नीचे गिर गए और यह गिरावट जारी है. इस महीने हीरो के 11% शेयर टूटे हैं, और इस साल कंपनी का 4% नेगेटिव रिजल्ट आया है।

बता दें की देश की सबसे बड़ी बाइक और टू व्हीलर निर्माता कंपनी के चेयरमैन के घर आईटी का छापा पड़ने से अन्य कारोबारियों के गले सूखने लगे हैं. कंपनी के चेयरमैन पर टैक्स चोरी और गलत एक्सपेंडिचर दिखाने के आरोप लगे हैं. फ़िलहाल कार्रवाई जारी है, आरोप सही साबित होते हैं या गलत इसका खुलासा जांच के बाद होगा। फ़िलहाल कितनी बड़ी हेरफेर की गई है ये बताना मुश्किल है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story