बिज़नेस

IPL2021: गरीब प्लंबर को IPL ने बना दिया करोड़पति, सिर्फ 59 रुपए के गेम में जीता 1 करोड़

IPL2021: गरीब प्लंबर को IPL ने बना दिया करोड़पति, सिर्फ 59 रुपए के गेम में जीता 1 करोड़
x
Fantasy 11 में शख्स ने IPL के मैच में 59 रुपए का कांटेस्ट ज्वाइन किया और करोड़पति बन गया

IPL 2021: वो कहते है ना ऊपर वाला जब भी देता है छप्पर फाड़ के देता है, ऐसे ही छप्पर फाड़ के एक गरीब प्लम्बर करोड़पति बन गया है। उसकी किस्मत ने ऐसा कमाल दिखया की अब उसे पूरी ज़िन्दगी मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। IPL में जिस तरह यंग क्रिकेटर्स को अपना टैलेंट दिखने का मौका मिलता है उसी तरह फैंटसी क्रिकेट खेलने वालों की किस्मत को भी अपना जलवा दिखने का मौका मिल जाता है। IPL के एक मैच ने एक गरीब आदमी की ज़िन्दगी को पलट कर रख दिया है, कटिहर जिले के एक छोटे से गाँव हंसवर में रहने वाला एक प्लम्बर करोड़पति बन गया।

बबलू मंडल की तो बल्ले बल्ले हो गई

करोड़पति बबलू मंडल जो अपना घर परिवार मिस्त्रीगिरी और प्लंबिंग का काम कर के चलता था वो फेंटसी 11 जीत कर एक रात में करोड़पति बन गया। दरअसल IPL 2021 में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में हुए मैच में बबलू मंडल ने अपनी 11 प्लेयर्स की फेंटसी टीम बनाई और 59 रुपए वाले कॉन्टेस्ट में अपना दांव लगा दिया। उस रात को बबलू ने अपना स्कोर बोर्ड नहीं देखा लेकिन अगली सुबह जब उसकी नींद खुली उसने अपना मोबाइल देखा था उसका नंबर 1 था और वह 1 करोड़ रुपए जीत चूका था।

खाते में आये 70 लाख रुपए

बबलू मंडल के खाते में कुल 70 लाख रुपए की भारी रकम ट्रांसफर हो चुकी है दरअसल विनिंग अमाउंट में 30% GST काट लिया जाता है इसी लिए बबलू मंडल को सिर्फ 70 लाख रुपए ही मिले। जिस इंसान को 1 लाख रुपए जोड़ने के लिए सालों मेहनत करनी पड़ती उसने एक दिन में 30 लाख रुपए का टैक्स भर दिया है. फ़िलहाल बबलू भाई अपनी जीत की ख़ुशी में डूबे हुए हैं उनके घर परिवार के लोग उनसे मिलने पहुँच रहे हैं।

बबलू अब अपने सपनों का घर बनाएंगे

बबलू मंडल अब 70 लाख रुपए का इस्तेमल अपने सपनों के घर को बनाने में लगाएंगे और उसके बाद जो पेसें बचेंगे उसे अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए बैंक में रखेंगे। इतना ही नहीं बबलू मंडल ने कुछ पैसों से गरीब बेसहारा लोगों की मदद करने की भी बात कही है। वैसे फैंटसी क्रिकेट लाखों करोडो लोग खेलते हैं लेकिन किस्मत चंद लोगों के दरवाजे पर ही दस्तक देती है बबलू मंडल उन खुशकिस्मत लोगों में से एक है।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story