बिज़नेस

IPL Dream 11: रातो रात करोड़पति बन गया चौकीदार का बेटा, जीते पूरे ₹2 करोड़

IPL Dream 11: रातो रात करोड़पति बन गया चौकीदार का बेटा, जीते पूरे ₹2 करोड़
x
IPL Dream 11: किस्मत कब साथ दे जाए यह कहा नहीं जा सकता। समस्तीपुर जिले के वारिसनगर प्रखंड क्षेत्र के किशोर गांव के रहने वाले मुकेश पासवान के साथ ऐसा ही कुछ हुआ। उन्होंने ड्रीम11 में 49 रुपए लगाकर 2 करोड रुपए जीत लिए हैं।

IPL Dream 11: किस्मत कब साथ दे जाए यह कहा नहीं जा सकता। कई बार प्रयास के बाद भी सफलता नहीं मिलती तो जब किस्मत साथ देने पर आती है तो कम समय में ही व्यक्ति को करोड़ों का मालिक बना देती है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं की समस्तीपुर जिले के वारिसनगर प्रखंड क्षेत्र के किशोर गांव के रहने वाले मुकेश पासवान के साथ ऐसा ही कुछ हुआ। उन्होंने ड्रीम11 में 49 रुपए लगाकर 2 करोड रुपए जीत लिए हैं।

जब किस्मत ने नहीं दिया साथ

मुकेश पासवान बताते हैं कि यूट्यूब पर ड्रीम 11 के विजेताओं को देखा करते थे। ऐसे में उनके मन में भी इच्छा जागृत हुई कि वह भी ऐसा कुछ करें। उन्होंने इसकी शुरुआत वर्ष 2017 मे कर दी। एक नंबर में आने की राह देखते रहे लेकिन कामयाबी नहीं मिली। काफी परेशान होने के बाद मुकेश ने खेलना बंद कर दिया।

2021 में मुकेश एक बार फिर खेलना शुरू किया। पहली बार तो उन्होंने 5 लाख रुपए जीते। इसके बाद उन्होंने खेलना जारी रखा। हौसला बढ़ता गया और 2022 में 2 लाख रुपए जीते। इसके बाद एक बार फिर किस्मत ने जबरदस्त साथ दिया और वर्ष 2023 में 2 करोड़ रुपए जीत लिए।

पड़ोस के बच्चों ने की शुरुआत

मुकेश के पिता बताते हैं की अब बेटे की सफलता पर उन्हें गर्व हो रहा है। मुकेश पासवान के पिता दीपक पासवान समस्तीपुर जिले के वारिसनगर थाने में चौकीदार है। बताया कि शुरुआत में वह मुकेश को इसके लिए मना किया करते थे। लेकिन उन्होंने ज्यादा दबाव नहीं दिया और आज मुकेश ने वह कर दिखाया जिसके लिए उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था।

मुकेश के पिता बताते हैं कि आज आस-पड़ोस के बच्चे भी टीम बनाकर ड्रीम11 खेलना शुरू कर दिया है। इसी का नतीजा है कि आज क्षेत्र के लोग मुकेष का उदाहरण देकर बच्चों को प्रोत्साहित कर रहे हैं।

Next Story