बिज़नेस

Investment Tips In Hindi 2022: खुशखबरी! सड़क निर्माण में निवेश करने में मिल रहा FD से तगड़ा रिटर्न, 7 नवंबर तक करे निवेश, बिन देर किए फटाफट जाने

Investment Tips
x

Investment Tips

Investment Tips In Hindi: सुरक्षित तथा अधिक लाभ देने वाले निवेश की तलाश कर रहे हैं तो सड़क निर्माण में पैसा लगाना बहुत ही लाभकारी रहेगा.

Investment Tips, investment in road construction: सुरक्षित तथा अधिक लाभ देने वाले निवेश की तलाश कर रहे हैं तो सड़क निर्माण में पैसा लगाना बहुत ही लाभकारी रहेगा। एमसीडी के जरिए एनएचएआई 1500 करोड़ की बाइक जुटाने की योजना पर काम कर रहा है। ऐसे में 17 अक्टूबर से 7 नवंबर तक पैसा लगाने के लिए विशेष ऑफर दिया गया है। यह बहुत ही फायदेमंद है कम निवेश के साथ ही ज्यादा निवेश की व्यवस्था इसमें की गई है।

लंबी अवधि के लिए करें निवेश Investment Tips In Hindi 2022

इसमें मेच्योरिटी पीरियड 25 वर्ष का बताया गया है। साथ ही यह भी बताया गया है कि लंबी अवधि के लिए इन्वेस्ट करना काफी फायदेमंद होगा। यह एक आकर्षक और बहुविकल्पी इन्वेस्टमेंट है। इसमें स्थाई और सुनिश्चित कैशफ्लो बना रहता है। इस पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का भी कहना है कि लंबी अवधि के निवेश के लिए यह आकर्षक विकल्प देश की जनता के लिए है।

कैसे करें निवेश Investment Tips In Hindi 2022

इसके लिए बताया गया है कि आप अपने स्टॉक ब्रोकर के जरिए इसमें पैसा लगा सकते हैं। आप जितना पैसा लगाएंगे उतना पैसा आपके अकाउंट में ब्लॉक कर दिया जाएगा। इसकी ट्रेडिंग बीएसई और एनएसई पर होगी।

कितना मिलेगा लाभ Investment Tips In Hindi 2022

सबसे अधिक आवश्यक जानकारी यह है कि एमसीडी के जरिए कंपनियां पैसा लेती है। कंपनियां ब्याज सहित या पैसा वापस करती हैं। ऐसे में जब आपके द्वारा लगाए पैसे की मैच्योरिटी पीरियड समाप्त होगी आपको 7.9 प्रतिशत से लेकर 8.05 प्रतिशत तक ब्याज दिया जाता है।

Next Story