बिज़नेस

मात्र ₹1000 निवेश करने पर मिल रहा हर महीने ₹9000 रुपए, फटाफट जाने Latest Update

post_office
x

post_office 

Post Office Latest Update In Hindi 2023: पोस्ट ऑफिस आपके लिए एक ऐसी शानदार स्क्रीन लेकर आई है। जिसे लेने के बाद आपके हाथ में पैसे ही पैसे रहेंगे। आपका हाथ कभी खाली नहीं लगेगा न ही आपको किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत पड़ेगी।

Post Office Latest Update In Hindi 2023: हर व्यक्ति चाहता है कि उसका जीवन सुरक्षित और व्यवस्थित तरीके से व्यतीत हो। आज के समय में व्यवस्थित जीवन व्यतीत करने के लिए पैसों की आवश्यकता पड़ती है। अगर आप भी पैसे के लिए चिंतित हैं तो अब आपकी यह चिंता समाप्त होने की ओर है। कहने का मतलब यह कि पोस्ट ऑफिस आपके लिए एक ऐसी शानदार स्क्रीन लेकर आई है। जिसे लेने के बाद आपके हाथ में पैसे ही पैसे रहेंगे। आपका हाथ कभी खाली नहीं लगेगा न ही आपको किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत पड़ेगी। पोस्ट ऑफिस की इस जबरदस्त स्कीम के बारे में आइए जानकारी प्राप्त करें।

पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम

पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम में एक बार निवेश करने के बाद हर महीने ब्याज के तौर पर आपको मंथली इनकम प्राप्त होती है। हालांकि यह स्कीम में इन्वेस्ट किए गए पैसों को विथड्रावल भी किया जा सकता है। अगर आप चाहे तो उन पैसों को दोबारा भी निवेश कर दें।

बताया गया है कि पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम में आप 15 लाख रुपए तक की रकम निवेश कर सकते हैं। पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम का लाभ लेने के लिए आपको पोस्ट ऑफिस जाना होगा। ऐसा नहीं है की पोस्ट ऑफिस में आपका अकाउंट होना आवश्यक है। बिना अकाउंट के भी तुरंत इसे संचालित किया जा सकता है।

1000 से करें शुरुआत

वैसे तो इसमें 15 लाख रुपए तक का निवेश किया जा सकता है। लेकिन अगर आप इसे कम पैसों से शुरू करना चाहते हैं तो इसकी शुरुआत एक हजार रुपए से की जा सकती है। 1000 की स्कीम 5 वर्ष के लिए है। बताया गया है कि 15 लाखों रुपए का निवेश करने पर हर महीने 8875 प्राप्त होते हैं।

Next Story