बिज़नेस

LIC की इस पॉलिसी में निवेश करें 150 रूपए, मिलेगा 19 लाख का प्रॉफिट, जब चाहे तब निकाले पैसा

Manoj Shukla
16 Sep 2021 4:05 PM GMT
Invest Rs 150 in this policy of LIC, you will get a profit of 19 lakhs, withdraw money whenever you want
x
LIC द्वारा लोगों की जरूरत को ध्यान में रखकर कई पॉलिसी लांच की है। जिसमें से एक है न्यू चिल्ड्रेन मनी बैंक पॉलिसी। यह बच्चों को खासकर ध्यान में रखकर पेश की गई है।

नई दिल्ली। LIC हर उम्र के लोगों का खास ध्यान रखता हैं। फिर चाहे बुजुर्ग हो या बच्चे। LIC में सभी के लिए पॉलिसियां हैं। बीमा के क्षेत्र में एलआईसी लोगों की सबसे भरोसेमंद कंपनियों में से एक है। एलआईसी की पॉलिसियां लेने पर उपभोक्ताओं को कई तरह के फायदे मिलते हैं। आज एक ऐसी ही पॉलिसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे है। जो खासकर बच्चों को ध्यान में रखकर बनाई गई है। यह पॉलिसी है न्यू चिल्ड्रेन मनी बैक पॉलिसी (LIC New Children's Money Back Plan)। जिसमें पैरेट्स को कई तरह के फायदें दिए जाते हैं। यह पॉलिसी बच्चों को ध्यान में रखकर बनाई गई है।

इस पॉलिसी की महत्वपूर्ण बातें

रिपोर्ट की माने तो इस पॉलिसी में निवेश करने की न्यूनतम उम्र 0 वर्ष है। जबकि अधिकतम आयु सीमा 12 वर्ष है। इस पॉलिसी की न्यूनतम बीमा राशि 10 हजार रूपए हैं। जबकि अधिकतम की कोई सीमा नहीं है। इस पॉलिसी में प्रीमियर वेबर बेनिफिट्स राइडर ऑप्शन भी दिया जाता है। इस पॉलिसी 25 साल में मेच्योर होती है।

ऐसे होता है भुगतान

इस पॉलिसी के तहत बच्चे की उम्र 18 साल, 20 अथवा 22 साल होने पर 20-20 फीसदी राशि का भुगतान किया जाता है। जबकि शेष बचा 40 फीसदी हिस्सा 25 साल पूरे होने पर भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा सभी तरह के बकाया बोनस भी दिया जाता है। पॉलिसी अवधि के दौरान अगर निवेश की मृत्यु हो जाती है तो बीमा राशि के अलावा निहित साधारण प्रत्यावर्ती बोनस के साथ ही अतिरिक्त बोनय भी देय होता है।

Next Story
Share it