बिज़नेस

Share Market Tips: इन कंपनी के शेयर्स पर करें निवेश, मार्केट विशेषज्ञों ने दी सलाह

share market latest update
x
शेयर मार्किट विशेषज्ञों के अनुसार अगर आप इन स्टॉक्स पर निवेश करेंगे तो अच्छा फ़ायदा होगा।

Share Market Tips 2022: पिछले साल आईटी कंपनियों के शेयर में जबरदस्त उछाल देखा गया और यही अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल भी आईटी कंपनियां ग्रोथ करेंगी। विभिन्न ब्रोकरेज हाउस सलाह दे रहे हैं विभिन्न आईटी कंपनियों पर निवेश करने की। इन कंपनियों में सबसे पहला स्थान है टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज का। आइए आपको बताते हैं इन आईटी कंपनियों में कौन कौन सी कम्पनियां शामिल है, जिन पर निवेश करना हो सकता है फायदेमंद;

HDFC सिक्योरिटीज ने प्रेफर किया इस कम्पनी को

भारत की सबसे बड़ी ब्रोकरेज फन की बात करें तो वह है एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) जिसने TCS के शेयर खरीदने की सलाह दी है। ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि TCS कंपनी इस तिमाही सबसे बड़ी डील करेगी।

शेयर के लिए टारगेट प्राइस की बात करें तो वह है ₹4350। कम्पनी के मौजूदा बाजार मूल्य की बात करे तो वो है ₹3857। 1 साल तक का समय लग सकता है 11 से 12% बढ़ोतरी के लिए।

केवल एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने ही नहीं बल्कि एमके ग्लोबल कंपनी (MK Global Company) ने भी निवेशकों को TCS के शेयर खरीदने की सलाह दी है जिसका लक्ष्य होगा चार हजार सौ रुपए। पिछले 1 साल में इस शेयर ने 24.4% का रिटर्न दिया।

पांच जनवरी को IT सेक्टर के लगभग सभी शेयर गिर चुके हैं

NII यानि निफ़्टी आईटी इंडेक्स की बात करें तो यह पिछले चार कारोबारी सत्रों में तकरीबन 3% चढ़ा है। वहीं इंफोसिस, विप्रो और टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज के आईटी शेयरों पर बीते बुधवार को बिकवाली की तरफ से दबाव बना रहा निवेशकों को अगले तिमाही की अर्निंग रिपोर्ट पर संशय है।

निफ्टी इंडेक्स बीते बुधवार को लगभग 2.5% गिर गया, जो कि एक बुरी इंट्राडे गिरावट है। JM financial services limited, जो कि एक ब्रोकरेज फर्म है, का अनुमान है कि भारतीय कंपनियां अपने रिवेन्यू ग्रोथ मोमेंटम को यूं ही जारी रखेंगी। इस ब्रोकरेज फर्म की तरफ से टेक महिंद्रा, इंफोसिस एसीएल टेक को बाय की और विप्रो, जैंसर टेक, टीसीएस के साथ-साथ एस एंड डी, और इन्फोटेक के लिए होल्ड की रेटिंग दी गई है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story