बिज़नेस

Investment Tips: इस तरह करें इन्वेस्ट, आराम से घर बैठे आएंगे 50000

investment tips 2022
x
सेविंग करके आप घर बैठे हर महीने 50 हजार रूपये की कर सकते है कमाई

अगर आप घर बैठे हर महीने 50 हजार रूपये तक की कमाई करना चाहते है तो इसके लिए एक अच्छा आईडिया बैंक में सेविंग का हो सकता है। हांलाकि किसी भी तरह के इन्वेस्ट से पहले आप इसकी पूरी जानकारी जरूर लें। जिससे आपकी जमापूंजी आपके लिए एक अच्छा कमाई का जरिया बन सकती है।

होना चाहिए इतना फंड

जिस तरह से मंहगाई बढ़ रही है, उस हिसाब से प्रति माह कम से कम 50 हजार रूपये तक की कमाई होना जरूरी है। जिससे आपका खर्च अच्छे तरीके से चल सकें। जानकारी के तहत बैंकों की सलाना ब्याज दर 5 प्रतिशत है। उस हिसाब से आपकों 1.2 करोड़ रूपये बैंक में सेविंग करने होंगे। जिससे आपको 50 हजार रूपये तक ब्याज के रूप में मिलेगा। जो आपकी कमाई होगी और बैंक आपका जमापूंजी 1.2 करोड़ रूपये भी सुरक्षित रहेगी।

समझाइये कैसे कर सकते है इन्वेस्ट

यदि आपकी उम्र 30 वर्ष है. इस समय आप अपने नाम से 3500 रुपये महीने की एसआईपी शुरू कर दीजि‍ए. मौजूदा दौर में एसआईपी में आपको कम से कम 12 प्रत‍शित का सालाना रि‍टर्न मि‍लने की उम्‍मीद है. 30 साल तक हर महीने 3500 रुपये की एसआईपी करने पर आप इस अवधि‍ में 12.60 लाख का नि‍वेश करते हैं. इस नि‍वेश पर यदि‍आपको सालाना 12 प्रत‍शित का र‍टिर्न मि‍लता है तो 30 साल पूरे होने पर आपके पास 1.23 करोड़ का फंड तैयार हो जाएगा। 1.23 करोड़ के फंड पर आप 5 प्रति‍शत सालाना के हि‍साब से ब्‍याज कैलकुलेशन करते हैं तो ये सालाना 6.15 लाख रुपये होते हैं. इस तरह आपको हर महीने 50 हजार रुपये की इनकम आसानी से हो जाएगी।

नोट- किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से सलाह भी लें। रीवा रियासत न्यूज किसी भी तरह के निवेश को लेकर दावा नही करता है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story