बिज़नेस

Inverter LED Bulb In Hindi 2022: इस बल्ब ने मचाया भौकाल, बिजली जाने के बाद भी नॉन-स्टॉप करता है काम, मात्र ₹595 में खरीदने के लिए लगी होड़

Inverter LED Bulb In Hindi 2022: इस बल्ब ने मचाया भौकाल, बिजली जाने के बाद भी नॉन-स्टॉप करता है काम, मात्र ₹595 में खरीदने के लिए लगी होड़
x
Rechargable LED Bulb: सरकार भले ही कितने दावा करे लेकिन बिजली कटौती अभी भी बंद नहीं है.

Led Bulb 2022: सरकार भले ही कितने दावा करे लेकिन बिजली कटौती अभी भी बंद नहीं है। देश के कई राज्यों में कई जगह तो बिजली कटौती 2 से 3 घंटे के लिए भी होती है। अगर यह कटौती रात के समय हुई तो आमजन को भारी समस्या का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब इसका भी निदान वैज्ञानिकों ने खोज निकाला है। एक ऐसा बल्ब विकसित किया गया है जो बिजली न रहने पर 4 घंटे तक आसनी से जलता है।

कहते हैं इसे इनवर्टर बल्ब Inverter LED Bulb

बिजली जाने के बाद घंटों प्रकाश फैलाने वाले इस एलईडी बल्ब को इनवर्टर ठीक कहा जाता है। इसका पूरा नाम Halonix Prime 12W B22 Inverter rechargebale Emergency led Bulb है। एक बार फुल चार्ज होने के कई घंटों तक बराबर रोशनी देता है। इस बल्ब की खासियत है कि इसे अलग से चार्ज नहीं करना पड़ता।

कहां से खरीदें Rechargable LED Bulb

होलोनिक्स प्राइम इन्वर्टर चार्जेबल इमरजेंसी एलईडी बल्ब अमेजॉन पर आसानी से खरीदा जा सकता है। बात अगर इसके कीमत की करें तो यह बल्ब आम एलईडी कीमत पर मिल रहा है। मात्र 595 रुपए में मिल सकता है।

लगी रहती है लिथियम आयन बैट्री Best Rechargable LED Bulb

इस बल्ब में लिथियम आयन बैटरी लगी हुई होती है। जिससे यह लगातार 4 घंटे तक का देती है। इसे चार्ज होने के लिए बल्ब को मात्र 8 से 10 घंटे जलाना होता है जिससे यह पूरी तरह चार्ज हो जाता है। इस बल्ब में 6 माह की गारंटी भी मिल जाती है। जिससे अगर यह बल्ब 6 महीने के अंदर खराब हो जाता है तो इसे बदल खराब दूसरा बल्ब ले सकते हैं।

Next Story