बिज़नेस

इन्फोसिस के सीईओ सलिल पारेख की वेतन में 88% का हुआ इजाफा, अब इतनी मिलेगी सैलरी

Infosys CEO Salil Parekh
x
Infosys CEO Salil Parekh Salary Hike: देश एवं दुनियां भर में IT सर्विसेज प्रोवाइड करने वाली इन्फोसिस (Infosys) अपने सीईओ सलिल पारेख (CEO Salil Parekh) की सैलरी को 88 परसेंट बढ़ा दिया है।

Infosys CEO Salil Parekh Salary Hike: देश एवं दुनियां भर में IT सर्विसेज प्रोवाइड करने वाली इन्फोसिस (Infosys) अपने सीईओ सलिल पारेख (CEO Salil Parekh) की सैलरी को 88 परसेंट बढ़ा दिया है। अब सलिल पारेख को 79.75 करोड़ रूपए की सालाना सैलरी मिलेगी। कंपनी के वित्तीय वर्ष 2022 की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार पहले पारेख की 42.50 करोड़ सालाना सैलरी थी अब इसमें 88 प्रतिशत का इजाफा किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये बदलाव पारेख को कंपनी के सीईओ और एमडी के रूप में पांच साल के लिए फिर से नियुक्त करने की हालिया घोषणा का हिस्सा हैं।

वहीं अगर बात इन्फोसिस की कॉम्पिटेटिव कंपनी की करें तो टाटा के टसीएस (Tata Consultancy Services) कंपनी के सीईओ एवं एमडी राजेश गोपीनाथन (CEO, MD Rajesh Gopinathan) को वित्तीय वर्ष 2022 में 25.8 करोड़ का पैकेज प्राप्त हुआ था। अगर बात करें दोनों कंपनियों के एम्प्लाइज के सैलरी में औसत वार्षिक वृद्धि के बारे में तो, इनफ़ोसिस के एम्प्लाइज के वेतन में 14.6 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई तो वहीं टसीएस के एम्प्लाइज की वेतन में औसत वार्षिक वृद्धि 5-8 प्रतिशत थी।

सलील ने इन्फोसिस को किया मालामाल:

ऐसे ही नहीं कोई कंपनी अपने सीईओ की वेतन में 88% प्रतिशत की वृद्धि कर देती है। हम ऐसा भी कह सकते हैं सलिल पारेख ने अपने कार्यकाल में इनफ़ोसिस को मालामाल कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सलिल पारेख के कार्यकाल में कंपनी का कुल शेयरधारक रिटर्न (TSR) 314 प्रतिशत बढ़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन्फोसिस के रेवेन्यू में सलिल के कार्यकाल में तगड़ा ग्रोथ हुआ है। सलिल के नेतृत्व में कंपनी 70,522 करोड़ रुपये (FY18) से बढ़कर 1,21,641 करोड़ रुपये (FY22) हो गई है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story