बिज़नेस

Indore Aman Pandey Google: इंदौरी लड़के ने गूगल के साथ ऐसा क्या कर दिया कि उसे 65 करोड़ का इनाम मिल गया

Indore Aman Pandey Google: इंदौरी लड़के ने गूगल के साथ ऐसा क्या कर दिया कि उसे 65 करोड़ का इनाम मिल गया
x
Indore Aman Pandey Google: इंदौर के रहने वाले अमन पाण्डेय को गूगल ने पूरे 65 करोड़ रुपए का इनाम दिया है, बंदे की लाइफ सेट हो गई

Indore Aman Pandey Google: मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले अमन पाण्डेय की लाइफ तो सेट हो गई, गूगल ने इंदौरी टेक्निकल एक्सपर्ट अमन को पूरे के पूरे 65 करोड़ रुपए इनाम में दिए हैं. अमन गूगल में काम नहीं करते और ना ही उन्हें गूगल ने जॉब ऑफर की है बल्कि अमन को यह रिवार्ड गूगल की मदद करने के लिए दिए गए हैं.

आखिर अमन पाण्डेय ने ऐसा क्या कर दिया कि गूगल भी उनका कायल हो गया और इनाम में इतने सारे पैसे दे दिए? असल में अमन बग्समीरर नाम की कंपनी चलाते हैं जो वेबसाइट्स से बग्स ढूढ़ने का काम करती है। गूगल ने अमन की कंपनी को बग्स खोजने का काम दिया था और बीते एक साल में अमन ने गूगल में 280 खामियों की तलाश की।

अमन ऐसा क्या करते हैं

अमन बग्समीरर नाम की कंपनी चलाते हैं जो गूगल, एप्पल और अन्य छोटी-बड़ी कंपनियों के सिक्योरिटी सिस्टम को मजबूत बनाने का काम करती है। अमन वैसे तो झारखण्ड के रहने वाले हैं, लेकिन उन्होंने 12 वीं के बाद एमपी के भोपाल NIT कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढाई की है और बाद में एमपी के इंदौर में बुगसमीरर नाम की कंपनी का स्टार्टअप किया है। उनकी टीम में 4 लोग शामिल हैं ,

इतने पैसों का क्या करेंगे अमन

अमन और उनकी टीम ने मिलकर गूगल में 280 बग्स को डिटेक्ट किया है और गूगल की मदद की है. अमन ने बताया की इससे पहले सैमसंग ने भी उन्हें इसके लिए अच्छा इनाम दिया था। अमन का कहना है कि वो गूगल से मिली इस रकम का इस्तेमाल एक खास फंक्शन डेवलप करने में करेंगे। और अपनी कंपनी को ग्रो करने में उपयोग करेंगे। उनका कहना है कि यह तो ज़िन्दगी के सफर की शुरुआत है मंजिल अभी दूर है।


Next Story