बिज़नेस

भारत का सबसे अमीर भिखारी: 7.5 करोड़ की नेटवर्थ, 1.5 करोड़ का फ्लैट, बच्चे कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते हैं

भारत का सबसे अमीर भिखारी: 7.5 करोड़ की नेटवर्थ, 1.5 करोड़ का फ्लैट, बच्चे कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते हैं
x
भारत के सबसे अमीर भिखारी का नाम भरत जैन है जो भीख देने वालों से ज्यादा अमीर है

India Ka Sabse Amir Bhikhari: एक कहावत है 'बूंद-बूंद से घड़ा भरता है' लेकिन मुंबई में रहने वाले भारत के सबसे अमीर भिखारी 'भारत जैन' ने तो बूंद-बूंद से पूरा तालाब भर दिया। आलम ये है कि जो इस भिखारी को भीख देते हैं वो खुद इससे गरीब होंगे। क्योंकी Bharat Jain के पास 7.5 करोड़ की संपत्ति है. भारत जैन के पास इतना पैसा है कि उसके बच्चे अमीरों के कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते हैं. बंदे के पास 1.5 करोड़ का फ्लैट है और मार्केट में दो दुकानें हैं जिनसे 30-30 हजार रुपए रेंट आता है.

भारत का सबसे अमीर भिखारी

भारत जैन इंडिया का सबसे अमीर भिखारी है, अगर Income Tax वालों को इसका ठिकाना पता चल जाए तो कसम से रेड पड़ जाए. लेकिन बंदे ने जो कमाया वो सड़क में 1,2,5,10 रुपए कर-कर ही कमाया ये बात अलग है कि 5-10 जोड़-जोड़ कर उसने अपना साम्राज्य कायम कर दिया।

करोड़पति भारत जैन चाहे तो ये सब छोड़कर आराम की लाइफ एन्जॉय करे, मालदीव्स जाए, बैंककॉक, पटाया जाए लेकिन नहीं। बंदा अपने काम के प्रति निहायती इमानदर है. रोज सुबह फ़टे-पुराने कपड़े पहनकर चमचमाती हुई कार से निकलता है और फुटपाथ में भीख मांगने के लिए बैठ जाता है. डेडिकेशन है ब्रो

आप भारत जैन को छत्रपति शिवाजी टर्मिनस या आज़ाद मैदान के आसपास उन्हें देख सकते हैं. दिख जाए तो कुछ पैसे उधार मांग लीजियेगा।

भारत जैन अपने परिवार यानी पत्नी, दो बच्चे और पिता के साथ एक 1.5 करोड़ के फ्लैट में रहता है, इसके दो भाई हैं जो किताब-कॉपी की दुकान के मालिक हैं. घर वाले भारत के भीख मांगने के खिलाफ हैं लेकिन उसकी रोजी-रोटी का सवाल है. इसी कमाई से तो इस गरीब के बच्चे महंगी कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते हैं.

भारत जैन के पास ठाणे में 2 दुकानें हैं जिनसे हर महीने 60 हजार रुपए निकल आता है और रोज़ पटरी में बैठकर भीख मांगकर भारत भी 2-3 हजार रुपए यानी महीने के लगभग 60-80 हजार कमा लेता है. अब मुंबई जैसे शहर में इतना कमाना तो जरूरी है ना ब्रो।




Next Story