बिज़नेस

असम में भारत के पहले मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क से मिलेगा 20 लाख लोगो को रोजगार

Ankit Neelam Dubey
16 Feb 2021 6:36 AM GMT
असम में भारत के पहले मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क से मिलेगा 20 लाख लोगो को रोजगार
x
असम में भारत के पहले मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क से मिलेगा 20 लाख लोगो को रोजगार केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को असम में

असम में भारत के पहले मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क से मिलेगा 20 लाख लोगो को रोजगार

Best Sellers in Computers & Accessories

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को असम में जोगीगोपा में देश के पहले मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क (MMLP) की नीव रखी।
₹693 करोड़ की अनुमानित लागत से निर्माण करने के लिए, जिस पार्क में हवाई, पानी, सड़क और रेलवे के माध्यम से कनेक्टिविटी होगी, स्थानीय और क्षेत्रीय व्यापार को बढ़ावा देने और 20 लाख से अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने की उम्मीद है। “यह पार्क अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता का होगा और लगभग 20 लाख प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार प्रदान करेगा और यह पार्क असम के लिए विकास इंजन होगा।

हम देश भर में 35 MMLP स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।

उनमें से एक पार्क असम में पहला है, ”गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कहा।

Oppo F17 Pro खरीदने के लिए क्लिक करे

निचले असम के बोंगाईगाँव जिले में 317 एकड़ में फैले पार्क में राष्ट्रीय राजमार्ग 17, ब्रह्मपुत्र पर प्रस्तावित जोगीगोपा जलमार्ग टर्मिनल, नवनिर्मित रूपसी और गुवाहाटी हवाई अड्डों के साथ-साथ मुख्य सड़क मार्ग से सीधी कनेक्टिविटी होगी। 2023 तक पूरा होने के लिए, पार्क में व्यापार की लागत 10% कम हो जाएगी, प्रति वर्ष 13 मिलियन मीट्रिक टन (mmt) की कार्गो क्षमता होगी और कार्गो, वेयरहाउसिंग, कस्टम क्लीयरेंस, पार्किंग और रखरखाव सेवाओं के लिए एक ही मंच के रूप में कार्य करेगा। “यह MMDL पार्क असम और पूर्वोत्तर के लिए एक गेम चेंजर होगा।

हम जोगीघोपा जलमार्ग टर्मिनल के माध्यम से बांग्लादेश के साथ व्यापार स्थापित करने में सक्षम होंगे, ”असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा।

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story
Share it