बिज़नेस

Indian Railway New Rules: शाकाहारी यात्र‍ियों के लिए रेलवे का बड़ा ऐलान, खबर पढ़ झूम उठेंगे आप!

Indian Railway New Rules: शाकाहारी यात्र‍ियों के लिए रेलवे का बड़ा ऐलान, खबर पढ़ झूम उठेंगे आप!
x
Indian Railway New Rules: शाकाहारी यात्र‍ियों के लिए रेलवे का बड़ा ऐलान, खबर पढ़ झूम उठेंगे आप! Railway's big announcement for vegetarian passengers, you will be shocked to read the news

Indian Railway New Rules: ऐसा कोई व्यक्ति न होगा जिसने ट्रेन में सफर नहीं किया हो. और लम्बे सफर में जाते समय जाहिर है की आपको भोजन ट्रेन में ही करना होगा. यदि आप शाकाहारी हैं तो इंडियन रेलवे ने यात्रियों को बेहद बड़ी खुशखबरी दे दी है. बता दे की इंड‍ियन रेलवे (Indian Railway) की सब्सिडियरी IRCTC ने इस्‍कॉन के साथ करार क‍िया है. अब सात्‍व‍िक खाने के इच्‍छुक यात्री इस्‍कॉन मंद‍िर के रेस्‍टोरेंट गोव‍िंदा (Govinda Restorent) से खाना मंगा सकेंगे.

इस्‍कॉन और IRCTC के बीच द‍िल्‍ली के हजर‍त न‍िजामुद्दीन स्‍टेशन से यह सुव‍िधा शुरू की गई है. रेलवे के अलग-अलग जोन में इस सुव‍िधा के शुरू होने के बाद सात्‍व‍िक खाना खाने वालों को बहुत आराम म‍िलेगा.

यदि आप लंबी दूरी की यात्रा करने जा रहे है तो आपको शाकाहारी खाना के लिए परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. IRCTC की तरफ से यह कदम उठाया गया है. अब ट्रेन में यात्रा करने वाले गोव‍िंदा रेस्‍टोरेंट से खाना मंगा सकते हैं.

ये मिलेगा खाने में

IRCTC की तरफ से लांच मेन्‍यू में डीलक्‍स थाली, महाराजा थाली, पुरानी द‍िल्‍ली की वेज ब‍िरयानी, पनीर से बनी ड‍िशेज, नूडल्‍स, दाल मक्‍खनी समेत कई सात्‍व‍िक ड‍िश शाम‍िल हैं.


Next Story