बिज़नेस

Indian Currency Rate: 10 की ये नोट रातो-रात कई लोगो को कर दी है करोड़पति, जानिए क्या आपके पास है?

Indian Currency Rate: 10 की ये नोट रातो-रात कई लोगो को कर दी है करोड़पति, जानिए क्या आपके पास है?
x
Indian Currency Rate: कोरोनाकाल में कई लोगो ने नौकरी गवां दी है. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. यदि आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट है तो आपका लखपति बनना तय है.

नई दिल्ली: कोरोनाकाल में कई लोगो ने नौकरी गवां दी है. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. यदि आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट (Indian Currency Rate) है तो आपका लखपति बनना तय है. कुछ ऐसी वेबसाइट्स है जो नोटों के बदले लाखो रूपए दे रही है. यदि आपके पास 10 रुपए की नोट है तो उसकी कीमत 45 हजार रुपए तक दिला सकती हैं.

1943 के रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर सी डी देशमुख के साइन वाले 10 रुपए के एक नोट की कीमत 45 हजार रुपए तक मिल सकती है. 786 अंक वाले नोट की तलाश कर रहे हैं. ये अंक कई लोग शुभ मानते हैं. अगर आपके पास कोई ऐसा नोट है जिसमें ये अंक है, तो आप उसे ऑनलाइन बेचकर घर बैठे ही लाखों कमा सकते हैं.

पुराने 2 रुपए के नोट की भी काफी डिमांड है. खासकर गुलाबी रंग के दो रुपए के नोट को लोग काफी ज्यादा तलाश रहे हैं. लेकिन इस नोट में 786 लिखा, हो तो फिर कहने ही क्या। इसके लिए लोग लाखों खर्च करने को तैयार है. EBay, कोइनबाजार, इंडियन ओल्ड कॉइन और क्लिक इंडिया जैसी साइट्स इन नोटों की तलाश कर रहे हैं और बाकयदा बोली भी लगाते हैं.


Next Story