बिज़नेस

Indian Currency Rate: नए साल से पहले इस 10 पैसे के सिक्के के बदले मिल रहे इतने रूपए, जानिए कैसे?

Indian Currency Rate: नए साल से पहले इस 10 पैसे के सिक्के के बदले मिल रहे इतने रूपए, जानिए कैसे?
x

10 पैसे का सिक्का 

10 पैसे का सिक्का आपको लखपति बना सकता है.

Indian Currency Rate: यदि आपको भी पुराने सिक्के और नोट बेचने का शौक है तो ये शौक आपको लखपति बना सकता है. हर किसी की चाहत होती है की वो लखपति बने ऐसे में वो सारे पैतरे आजमाता है. आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे है जिसमे आप आराम से घर बैठे लखपति बन सकते है. यदि आपके पास 1957 से 1963 के बीच जारी कोई 10 पैसे का सिक्का है तो आप इन्हे ऑनलाइन में बेच कर मालामाल हो सकते है.

हम जिस सिक्के की बात कर रहे है उसे गणतंत्र भारत में जारी किए गए पहले सिक्के थे. सिक्के के एक तरफ आप अशोक स्तंभ और भारत और भारत लिखा हुआ देख सकते हैं और दूसरी तरफ देवनागरी लिपि में 10 नए पैसे लिखे हुए हैं.

यहाँ बेचे

जानकारी के मुताबिक इन सिक्के को ऑनलाइन प्लेटफ्रॉम में बेचा जा रहा है जिसके चलते आपको लाखो रूपए मिल सकते है. आप इसे कॉइन बाजार नमक वेबसाइट में बेच सकते है. इस सिक्के कोबेच आप आसनी से लाखो रूपए पा सकते है.

आपको बस इन वेबसाइटों पर लॉग इन करना है और एक विक्रेता के रूप में खुद को पंजीकृत करना है. फिर आपको सिक्के की फोटो अपलोड करनी होगी और फिर इच्छुक खरीदार आपसे संपर्क करेगा. खरीदार के साथ बातचीत करें और फिर अपना सिक्का अच्छी कीमत पर बेचें.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story