बिज़नेस

Indian Currency: पुराने 500 के नोट से ऑनलाइन कमाएं 10,000 रुपये, जानिए कैसे?

Indian Currency: पुराने 500 के नोट से ऑनलाइन कमाएं 10,000 रुपये, जानिए कैसे?
x

500 NOTE 

500 रूपए की नोट के बदले लाखो रूपए मिल सकते है.

Indian Currency: नोटबंदी के बाद 500 और 1000 की नोटों को बंद कर दिया गया. इन नोटों की कीमत उस समय रद्दी के भाव जा रही थी. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे है. जिसमे इस नोट की कीमत आपको आराम से 10000 रूपए मिल सकती है. यदि आपके पास भी 500 की पुरानी नोट है तो आपका लखपति बनना लगभग तय है.

500 रुपये की कुछ पुराने नोटे दुर्लभ (rare) कैटेगरी में आ गई है. ऐसे में आपको इसके बदले कई ऑनलाइन वेबसाइट लाखो रूपए दे रही है. अगर आपके पास 500 रुपये का पुराना नोट यानी यह खास किस्म का पुराना नोट पड़ा है तो इस खास किस्म के नोट में देखेंगे कि इसमें सीरियल नंबर दो बार नहीं प्रिंट किया गया है. अगर ऐसा है तो आपको इसके बदले में 5,000 रुपये मिल सकते हैं.

इसके अलावा अगर इस नोट का हिस्सा ज्यादा बड़ा है तो उसके बदले में आपको और 5,000 रुपये मिलेंगे। इस तरह से आपको इस नोट के बदले 10,000 रुपये मिल जाएंगे। आप 500 के इस पुराने नोट के बदले में 10,000 रुपये कमा सकते हैं. लेकिन इसके लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं। इसके लिए आपको एक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां पर आपको इसके बेहतर कीमत के बारे में सटीक जानकारी मिल जाएगी।

यहाँ बिकेंगे नोट

इस दुर्लभ नोट को आप Coinbazzar.com पर विजिट करके देख सकते हैं. यहां भी बिक्री होती रहती है. इसे बेचने के लिए सबसे पहले आपको ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में एक सेलर के तौर पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद आपको अपने नोट या सिक्के का फोटो खींचकर वहां पर अपलोड करना होगा. फिर आपके नोट को देखकर तमाम खरीदार आपसे संपर्क करें.

(डिस्क्लेमरः यह खबर कई वेबसाइट पर दी गई सूचनाओं के आधार पर बनाई गई है. रीवा रियासत इस खबर की पुष्टि नहीं करता है।)

Next Story