बिज़नेस

Income Tax Latest News 2023: ₹7 लाख से अधिक इनकम TAX देने वाले टैक्सपेयर्स को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, फटाफट जाने Latest Update

Income Tax Latest News 2023: ₹7 लाख से अधिक इनकम TAX देने वाले टैक्सपेयर्स को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, फटाफट जाने Latest Update
x
Income Tax Latest Update 2023: देश में करोड़ो लोग इनकम टैक्स भरते है.

Income Tax Latest News 2023: देश में करोड़ो लोग इनकम टैक्स भरते है. ऐसे में Income Tax को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. सरकार की इस छूट का लाभ उन लोगों को मिलेगा, जिनकी आय 7 लाख रुपये से थोड़ी अधिक ही है.

संशोधन में यह व्यवस्था दी गयी है कि 7 लाख रुपये की टैक्स फ्री इनकमट से कुछ अधिक आय अर्जित करने वाले व्यक्तियों को केवल अतिरिक्त इनकम पर ही टैक्स का भुगतान करना होगा.

फाइनेंस बिल 2023 के तहत 7 लाख रुपये से अधिक की आय पर भी टैक्स छूट दी गई है. इसके तहत 7 लाख रुपये की टैक्स फ्री इनकमट से कुछ अधिक आय अर्जित करने वाले व्यक्तियों को केवल अतिरिक्त इनकम पर ही टैक्स का भुगतान करना होगा.

यह 1 अप्रैल से प्रभावी हो जाएगा. इसमें, संशोधन के जरिए नई टैक्स रिजीम के तहत टैक्सपेयर्स को थोड़ी राहत दी गयी है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने न्यू टैक्स रिजीम में बदलाव करते हुए 7 लाख रुपये तक की आय को टैक्स फ्री कर दिया था। फाइनेंस बिल 2023 के तहत 7 लाख रुपये से अधिक की आय पर भी टैक्स छूट दी गई है। आप ये सोचे कि सरकार ने स्लैब में बदलाव किया है या टैक्सेबल इनकम में बदलाव किया है हम आपको बता दें कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

Next Story