बिज़नेस

नए साल में किसानो को ये बैंक दे रहा बड़ा तोहफा, घर बनाने को दे रहा 50 लाख रूपए, जल्दी करिए!

bank of baroda loan scheme
x
Bank Of India Loan: नए साल का आगाज हो चुका है. ऐसे में एक बड़े बैंक ने किसानों को बड़ी खुशखबरी दे दी है.

Bank Of India Loan: नए साल का आगाज हो चुका है. ऐसे में एक बड़े बैंक ने किसानों को बड़ी खुशखबरी दे दी है. बता दे की भारत देश के 80 प्रतिशत भाग में खेती होती है और ज्यादातर लोग किसानी से ही अपना गुजारा भत्ता करते है. जानकारी के मुताबिक देश का सरकारी बैंक यानि बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) ने किसानो के लिए शानदार ऑफर पेश किया है. जिसमे किसान बैंक से 50 लाख तक का लोन ले सकते है. बैंक ने इस योजना का नाम 'स्टार किसान घर' (BOI Star Kisan Ghar) रखा है.

बता दे की इस शानदार स्कीम में किसानो के घर की मरम्मत से लेकर कम इंट्रेस्ट तक का लोन किसानो को दिया जा रहा है. साथ ही आपको बता दे की बैंक की तरफ से इस ऋण को चुकाने के लिए किसानों को पर्याप्त समय भी दिया जा रहा है.

ग्राहकों को मिलेगा ये फायदा

जानकारी के मुताबिक केवल बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों को ही इस योजना का लाभ मिलेगा. बता दे की इस योजना को शुरू करने का मेन उद्देश्य अपने देश के किसानो के घर का सपना पूरा करने से है.

50 लाख रुपये तक मिलेगा लोन

बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से किसानो के लिए ये शानदार स्कीम है. इस फायदा का लाभ वो किसान भी उठा सकते है जो अपनी खेती की जमीन पर फार्म हाउस का बनवाना चाहते है. इसमें किसानों को 8.05 फीसदी की ब्याज दर से 1 लाख रुपये से 50 लाख रुपये तक का लोन मिलेगा. इसे चुकाने के लिए किसानों को 15 साल तक का समय दिया जाएगा.



मरम्मत के लिए भी मिलेगा पैसा

Bank of India ने ट्वीट कर जानकारी दी की इस योजना का लाभ केवल KCC अकाउंट वाले किसान ही उठा सकते हैं. इस खास योजना के तहत किसानों को नया फार्म हाउस या घर बनवाने के लिए 1 लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये की लोन सुविधा दी जाएगी. इसके अलावा, मौजूदा घर में मरम्मत या नवीकरण का काम कराने वाले किसानों को 1 लाख रुपये से 10 लाख रुपये तक की लोन दिया जाएगा. साथ ही ये भी कहा गया है की किसानों को किसी भी तरह के आईटी रिटर्न (IT Return) देने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी.

Next Story