बिज़नेस

नए साल 2022 में 10 रुपये के पुराने नोट के बदले आप आराम से बन सकते है करोड़पति, हर जगह होगी आपकी प्रापर्टी, होंगे अरबो-खरबो के मालिक, जानिए!

नए साल 2022 में 10 रुपये के पुराने नोट के बदले आप आराम से बन सकते है करोड़पति, हर जगह होगी आपकी प्रापर्टी, होंगे अरबो-खरबो के मालिक, जानिए!
x

10  रूपए की नोट 

नए साल 2022 को आने में अब बस कुछ ही दिन बचे है.

Indian Currency: नए साल 2022 को आने में अब बस कुछ ही दिन बचे है. ऐसे में अगर आप भी नए साल में लाखो-करोड़ो के मालिक बनना चाहते है तो आज हम आपको आसान तरीका बताने जा रहे है. यदि आपके पास 10 रुपये (10 Rupees Old Note) की पुरानी नोट है तो आपको आसानी से 25,000 रुपये मिल सकते है.

नोट को बेचने के लिए आपको कॉइनबाज़ार वेबसाइट पर लॉग ऑन करना होगा इसके बाद आप इस नोट को ऑनलाइन बेच सकते है और अच्छा खासा पैसा कमा सकते है. 10 रुपये के नोट में एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ एक नाव होनी चाहिए. गौरतलब है कि यह अनोखा नोट वर्ष 1943 में ब्रिटिश शासन के दौरान जारी किया गया था. नोट पर आरबीआई के तत्कालीन गवर्नर सीडी देशमुख के हस्ताक्षर होने चाहिए और नोट के दोनों सिरों पर पीछे की तरफ 10 रुपये अंग्रेजी भाषा में लिखा होना चाहिए.

जानिए- Coinbazzar.com पर 10 रुपये का पुराना नोट किस तरह ऑनलाइन बेचें

स्टेप-1: coinbazzar.com पर लॉग ऑन करें

स्टेप- 2: होमपेज पर, पंजीकरण पर क्लिक करें और खुद को विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें.

स्टेप-3: अपने 10 रुपये के नोट की स्पष्ट और उचित तस्वीर पर क्लिक करें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें. कॉइनबाज़ार वेबसाइट उन लोगों को आपके विज्ञापन की सुविधा देगी जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए वेबसाइट का उपयोग कर रहे हैं.



स्टेप-4: जो लोग 10 रुपये का पुराना नोट खरीदने के इच्छुक हैं वे आपका विज्ञापन देखकर आपसे संपर्क करेंगे.

इसके अलावा अगर आपके पास 5 रुपये का पुराना नोट है तो आप घर बैठे मिनटों में 30,000 रुपये कमा सकते हैं. अपने पुराने और दुर्लभ 5 रुपये के नोट की सर्वोत्तम दरों को जानने के लिए आप दो वेबसाइटों – प्राचीन वस्तुओं और संग्रहणीय वस्तुओं पर जा सकते हैं.

डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. रीवा रियासत न्यूज़ अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.

Next Story