बिज़नेस

सुबह-सुबह देख ले महिलाओं के ये अंग, हो जाएंगे मालामाल, जानिए!

सुबह-सुबह देख ले महिलाओं के ये अंग, हो जाएंगे मालामाल, जानिए!
x
महिलाओं के ऐसे अंग है जिसमें माता महालक्ष्मी निवास करती है.

ज्योतिष शास्त्र। महिलाओं के ऐसे अंग है जिसमें माता महालक्ष्मी निवास करती है। ऐसे अंगो को देखने मात्र से आप पर महालक्ष्मी की कृपा होगी और आप मालामाल हो सकते है। दरअसल धर्मशास्त्रों में महिलाओं के कुछ अंग बहुत खास होते हैं, अगर कोई व्यक्ति सुबह इसके दर्शन कर लेता है तो उसके तरक्की के रास्ते खुल जाते है।

कान का करे दर्शन

शास्त्र और वेद-पुराणों के अनुसार औरतों के कान के पीछे के हिस्से पर माता महालक्ष्मी का स्थाई रूप से निवास होता है। औरतों में उनका ये हिस्सा बहुत ही पवित्र माना जाता है। आप स्त्रियों के कान के पीछे वाले हिस्से को चूम कर और स्पर्श करके महालक्ष्मी को सम्मान जरुर दें और सुबह-सुबह इसके दर्शन जरुर करें। ऐसा करने वाले व्यक्ति पर महालक्ष्मी की असीम कृपा होती है।

माथे का सिन्दूर

जब आप सुबह -सुबह उठें तो माथे पर सिन्दूर लगाये हुई सजी-धजी महिला के दर्शन जरुर करें। क्योंकि महिला की मांग पर महालक्ष्मी वास करती हैं और इसी कारण महिलाएं अपनी मांग में सिन्दूर भरती हैं तथा माथे पर कुमकुम लगाती हैं। वहीं अगर हम ऐसी महिलाओं के दर्शन प्रतिदिन सुबह-सुबह करते हैं तो महालक्ष्मी धन प्रदान करने में हमारी मदद करती हैं।

महिलाओं के चरण

सुबह-सुबह उठें तो स्त्री के चरणों के दर्शन भी जरुर करें। ऐसा करना बहुत ही शुभ माना गया है। क्योंकि मां के चरणों में सभी प्रकार के सुख और स्वर्ग समाए हुए हैं, और इससे व्यक्ति की उन्नति और प्रगति के द्वार खुल जाते हैं।

नोट- यह सामान्य जानकारी है और मान्यताओं पर आधारित है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। विशेषज्ञ से सलाह भी लें।

Next Story